Advertisement

तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया।

Advertisement

कुसल परेरा ओपनिंग करने आए और 122 गेंदों में 11 चौके और एक छक्‍के की मदद से 120 रन बनाए। कुसल परेरा ने अपने वनडे करियर का छठा शतक जमाया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने अपने वनडे करियर के 104वें मैच में छठा सैकड़ा पूरा किया। बांग्‍लादेश के खिलाफ कुसल परेरा ने तीसरा वनडे शतक जमाया।

कुसल परेरा ओपनिंग पर आकर वनडे शतक जमाने वाले चौथे श्रीलंकाई कप्‍तान बन गए हैं। इससे पहले सनथ जयसूर्या (10 बार), उपुल थरंगा (दो बार) और तिलकरत्‍ने दिलशान यह कमाल कर चुके हैं। इसके अलावा कुसल परेरा बांग्‍लादेश में ओपनिंग पर शतक जमाने वाले दूसरे श्रीलंकाई कप्‍तान बने है।

वैसे, बांग्‍लादेश में ओपनिंग पर शतक जमाने वाले सातवें श्रीलंकाई बल्‍लेबाज बने परेरा। बता दें कि कुसल परेरा आक्रामक शॉट्स खेलने के लिए जाने जाते हैं और बांग्‍लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में भी उन्‍होंने आकर्षक पारी खेली। इस बार परेरा ने क्रीज पर समय लिया और टीम को विशाल स्‍कोर पर पहुंचाने के लिए अपना विकेट कीमती बनाया।

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने दनुष्‍का गुनाथिलाका (39) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन की दमदार साझेदारी की। इसके बाद उन्‍होंने कुसल मेंडिस (22) के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। श्रीलंका की टीम ने परेरा के शतक की मदद से 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 286 रन का स्कोर खड़ा किया।

Imageपरेरा ने वनडे क्रिकेट 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली (129 रन) और सबसे बड़ा स्कोर बन्ने के मामले में बाबर आजम (103 रन) को पीछे छोड़ा।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *