Advertisement

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की किस्मत का फैसला आज मुंबई के किला कोर्ट के मजिस्ट्रेट ने कर दिया है.

Advertisement

क्रूज पार्टी में ड्रग्स के मामले को लेकर फंसे आर्यन खान की मुसीबत बढ़ गई है. आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत की अर्जी कोर्ट द्वारा खारिज कर दी गई है. बताया जा रहा है कि अब आर्यन के वकील जमानत की याचिका लेकर सेशन कोर्ट जा सकते हैं. आर्यन समेत सभी आरोपियों को ऑर्थर रोड जेल भेजा दिया गया हैं. हम आपको दे रहे हैं इस केस से जुड़ी लाइव अपडेट्स :

अरबाज के वकील डालेंगे अर्जी 

अरबाज मर्चेंट के वकील तारक ने कहा है कि वह सेशन कोर्ट में जमानत की अर्जी डालेंगे. इस बीच अरबाज, आर्यन समेत सभी आरोपियों को जेल में ही रहना होगा. देखना होगा कि अरबाज को बेल मिलती है या नहीं. बताया जा रहा है कि सेशन कोर्ट से जमानत पाने की प्रक्रिया काफी लम्बी है. ऐसे में जमानत मिलने के लिए 2 दिन से 20 दिन तक का समय भी लग सकता है.

कोर्ट ने क्या कहा?

बताया जा रहा है कि मजिस्ट्रेट कोर्ट में सतीश मानशिंदे अंतरिम बेल की अर्जी डाली थी, जिसे नामंजूर कर दिया गया है. मजिस्ट्रेट कोर्ट को लेकर कहा था कि यह मामला सुनने और जमानत पर कार्यवाही करने का हक यह नहीं रखा. ये मामला सेशन कोर्ट के लिए था, ऐसे में आर्यन संग अन्य के वकीलों को सेशन कोर्ट जाना चाहिए था. सेशन कोर्ट में एनडीपीएस एक्ट के तहत जमानत की अर्जी देनी होगी. ऐसे में अब सतीश मानशिंदे सहित अन्य वकील सेशन कोर्ट में जमानत की अर्जी डालने की तैयारी करेंगे.

आर्यन की याचिका खारिज 

मुंबई के किला कोर्ट ने आर्यन खान की याचिका को खारिज कर दिया है. कोर्ट का कहना है कि आर्यन की याचिका मेंटेनेबल नहीं है, इसलिए इसे रिजेक्ट किया जाता है. ऐसे में अब आर्यन खान और अन्य सभी आरोपियों को जेल में आज रहना होगा. बताया जा रहा है कि आर्थर जेल वो जगह है, जहां कसाब, अबू सालेम, संजय दत्त जैसे लोगों को रखा जा चुका है.

शाहरुख खान के परिवार में…

आर्यन खान को की जमानत खारिज होने के बाद परिवार में गम का माहौल है, बता दें कि आज गौरी खान का जन्मदिन है ऐसे में बेटे का जेल जाना रुला देने वाला है. अगर आर्यन खान को आज जमानत नहीं मिलती तो उनके साथ-साथ उनके पूरे परिवार के लिए दिक्कत हो जाएगी. अगर यहां याचिका खारिज हुई, तो आर्यन के वकील कल सेशन कोर्ट में जमानत की याचिका लेकर जाएंगे.

आर्थर जेल के बैरक न. 1 में हैं आर्यन खान 

आर्यन खान संग 5 कैदियों को मुंबई के सबसे बड़े जेल, आर्थर जेल के बैरक नम्बर 1 में रखा गया है. यह जेल की पहली फ्लोर पर बना एक स्पेशल क्वारंटीन बैरक है. यहां 5 दिनों के लिए आर्यन खान और अन्य को क्वारंटीन में रखा जाएगा. किसी को यूनिफार्म पहनने की जरूरत नहीं है. लेकिन उन्हें अन्य कैदियों की तरह ही ट्रीट किया जाएगा. आर्यन और अन्य 5 कैदियों को जेल का ही खाना खाना पड़ेगा. क्वारंटीन में रहते हए अगर किसी को कोरोना के लक्षण लगते हैं तो उनका टेस्ट किया जाएगा. वैसे आर्यन समेत सभी अन्य की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई थी. सभी ने वैक्सीन के दोनों डोज लिए हुए हैं. इसी कारण उन्हें महज 5 दिन का क्वारंटीन दिया गया है.

जेल में पहुंचते ही आर्यन खान के साथ क्या हुआ

आर्यन खान अन्य 8 आरोपियों के साथ जेल पहुंच चुके हैं. पुरुष कैदियों को आर्थर रोड जेल और महिला कैदियों को बायकुला जेल में भेजा गया है. जेल पहुंचकर आर्यन परेशान हुए थे, क्योंकि आर्थर रोड जेल में कई खूंखार कैदी हैं.

सतीश मानशिंदे ने कोर्ट में दी दलील

आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे स्टार किड की जमानत के लिए कोर्ट में बहस कर रहे हैं. सतीश मानशिंदे का कहना है कि आर्यन खान पर आरोप है, लेकिन उनके खिलाफ कुछ नहीं मिला है. एनसीबी ने 5 दिन आर्यन को कस्टडी में रखा लेकिन उनके खिलाफ कुछ नहीं निकाल पाई. उन्होंने कहा कि आर्यन इज्जतदार परिवार से आते हैं. उनका अन्य आरोपियों से कोई नाता नहीं है. ऐसे में उन्हें जेल नहीं होनी चाहिए.

शाहरुख के घर के सामने से हटाए गए पोस्टर 

शाहरुख खान के बंगले मन्नत के सामने उनके फैंस ने कई पोस्टर लगाए थे. यह पोस्टर आर्यन खान को लेकर शाहरुख और उनके परिवार के सपोर्ट में फैंस ने लगाए थे. इसके जरिए फैंस ने सुपरस्टार को आश्वासन दिया था कि सबकुछ ठीक हो जाएगा. अब शाहरुख की टीम पोस्टर्स को घर के सामने से हटाने का काम कर रही है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *