करो या मरो मैच के लिए मोहसिन खान की मिली टीम में जगह, सरफराज पर टिकी सबकी निगाहें – The Focus Hindi

करो या मरो मैच के लिए मोहसिन खान की मिली टीम में जगह, सरफराज पर टिकी सबकी निगाहें

मुंबई के पास बल्लेबाजी में पृथ्वी के अलावा पिछले मैच में शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, अपने पदार्पण मैच में ही दोहरा शतक लगाने वाले सुवेद पारकर के अलावा अरमान जाफर जैसे बल्लेबाज हैं.

41 बार की रणजी विजेता मुंबई सेमीफाइनल में कर्नाटक को पांच विकेट से हराने वाली उत्तर प्रदेश से भिड़ने जा रही है. हालांकि उत्तराखंड को 725 रन से हराने के बाद विश्व कीर्तिमान बनाने वाली मुंबई का सेमीफाइनल में मनोबल सातवें आसमान पर होगा, लेकिन उत्तर प्रदेश को आईपीएल में लखनऊ के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहसिन खान की सेवाएं मिलने जा रही हैं. ऐसे में पृथ्वी शॉ एंड कंपनी के सामने यूपी के गेंदबाजों से निपटने की कड़ी चुनौती भी रहेगी.

सेमीफाइनल में मुंबई के बल्लेबाजों और यूपी के गेंदबाजों में जबरदस्त टक्कर होने की उम्मीद है. यूपी के पास गेंदबाजी में मोहसिन के अलावा यश दयाल, अंकित राजपूत, स्पिनर सौरभ कु्मार जैसे गेंदबाज हैं. सौरभ ने कर्नाटक के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में सात विकेट लिए थे.

वहीं मुंबई के पास बल्लेबाजी में पृथ्वी के अलावा पिछले मैच में शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, अपने पदार्पण मैच में ही दोहरा शतक लगाने वाले सुवेद पारकर के अलावा अरमान जाफर जैसे बल्लेबाज हैं. मुंबई को इस मैच में चोटिल विकेट कीपर आदित्य तारे की सेवाएं नहीं मिलेंगी. उनकी जगह हार्दिक तमोरे खेलेंगे.

यूपी की बल्लेबाजी की तरह मुंबई की गेंदबाजी उनकी कमजोर कड़ी है. मुंबई के पास पिछले मैच में पांच विकेट लेने वाले बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी और ऑफ स्पिनर तनुश कोटियान हैं तो तेज गेंदबाजी में अनुभवी धवल कुलकर्णी, मोहित अवस्थी और तुषार देशपांडे मोर्चा संभालेंगे.

वहीं यूपी की बल्लेबाजी कप्तान करन शर्मा, प्रियम गर्ग और रिंकू सिंह के इर्द-गिर्द घूमेगी. मुंबई को 42वां खिताब जीतने से रोकने के लिए यूपी को क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक की तरह यहां भी हैरतअंगेज प्रदर्शन करना होगा. .

Leave a Comment