करोड़ों-अरबों के मालिक धोनी सादगी से कर रहे खेती बाड़ी, देखें खूबसूरत फार्महाउस की तस्वीरें देखकर – The Focus Hindi

करोड़ों-अरबों के मालिक धोनी सादगी से कर रहे खेती बाड़ी, देखें खूबसूरत फार्महाउस की तस्वीरें देखकर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं.

धोनी ने एक बल्लेबाजके तौर पर और एक विकेटकीपर के तौर पर कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए. मैदान में बेहद ही शांत रहने वाले धोनी अब ज्यादातर समय अपने फार्म हाउस पर और दोस्तों के साथ बिता रहे हैं.

धोनी के फार्म हाउस की सब्जियां दुबई जाएंगी, खाड़ी देशों में है भारी मांगइन दिनों अपने फार्म हाउस में आर्गेनिक खेती कर रहे है और प्रकृति के साथ अपना समय बिता रहे है.

बता दे इन दिनों धोनी रांची के धुर्वा स्थित सेम्बो में 55 एकड़ में फैले अपने खेतों में फार्मिंग में समय व्यतीत कर रहे है. आपको बता दें पूर्व कप्तान धोनी अपने इस फार्म हाउस में ढेरों मौसमी सब्जियां उगा रहे है जिसका काफी अधिक मात्रा में उत्पादन होता है.

धोनी ने अपने खेत में टमाटर, फूल गोभी, पत्ता गोभी, ब्रोकली जैसी मौसमी सब्जियों की खेती कर रखी हैं. धोनी का ये खूबसूरत फार्म हाउस इस समय इन मौसमी सब्जियों से भरा हुआ है. भारत की शान धोनी भी अपना ज्यादातर समय अपने फार्म हाउस में ही बिता रहे है.

बता दे धोनी के फार्म हाउस के गौशाला में करीब 70 गायों को रखा गया है जिसमे भारतीय नस्ल की साहीवाल और फ्रांस के नस्ल की फ्रीजियन गाय पाली गयी है. इन सभी गायों को पंजाब से लाया गया है. बता दे धोनी के इस फार्म हाउस की पूरी देखभाल शिवनंदन और उनकी पत्नी सुमन यादव करती हैं.

वही शिवनंदन ने एक इंटरव्यू में बताया था की उन्होंने अब तक लाखों रुपये धोनी के अकाउंट में डाले है. वे बेहद ही खुश है की धोनी ने खुबसूरत फार्म हाउस का जिम्मा उन्हें सौपा रखा है.

उन्होंने बताया की धोनी जब भी रांची आते है तब वे अपने इस फार्म हाउस जरुर आते है और दो तीन दिन यहाँ जरुर रहकर जाते है.

धोनी अपने फार्म हाउस की पालतू गायों के पास जाकर भी समय बिताते है और वे अपने इस फार्म हाउस में सब्जियों का ऑर्गेनिक रूप से उत्पादन देखकर बेहद खुश होते है.

Leave a Comment