कभी बुलंदी पर थे बॉलीवुड जगत के ये 6 सितारे, फिर कंगाल होकर किसी ने मांगी भीख तो करने लगा चोरी – The Focus Hindi

कभी बुलंदी पर थे बॉलीवुड जगत के ये 6 सितारे, फिर कंगाल होकर किसी ने मांगी भीख तो करने लगा चोरी

किस्मत को लेकर कुछ भी नहीं कहा जा सकता. किस्मत कभी भी बदल सकती है. कई लोग रातों रात अमीर हो गए तो वही कई अमीर लोग रातों-रात कंगाल भी. इस पोस्ट के जरिए हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड सितारों के बारे में बताएंगे जो एक समय पर काफी पॉपुलर हुआ करते थे. लेकिन उनकी खराब किस्मत ने उनको कंगाल कर दिया. आइए जानते हैं

सुलक्षणा पंडित

संजीव कुमार के साथ अफेयर की वजह से सुर्खियों में रहने वाली प्लेबैक सिंगर सुलक्षणा पंडित को एक समय मुंबई में मंदिर के बाहर भीख मांगते हुए देखा गया था. हालांकि उनकी बहन ने उनकी बहुत मदद की और उनको संभाला.

सवी सिद्धू

कुछ समय पहले ऐसी खबर आई थी कि जाने-माने अभिनेता सवी सिद्धू एक हाउसिंग सोसाइटी में चौकीदार की नौकरी करते हुए देखे गए थे. बता दे कि वह गुलाल, पटियाला हाउस और बेवकूफियां जैसी फिल्मों में नजर आए. लेकिन खराब स्वास्थ्य के चलते उनको मजबूरी में फिल्म इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी.

गीतांजलि नागपाल

गीतांजलि नागपाल एक समय पर काफी मशहूर अभिनेत्री और मॉडल हुआ करती थी. लेकिन उनकी ड्रग्स की बुरी आदतों ने उनको पूरी तरह तबाह कर दिया. पैसा कमाने के लिए उन्होंने नौकरानी का भी काम कर लिया. बाद में महिला आयोग ने उनकी मदद की और उनका ट्रीटमेंट कराया.

ओपी नैय्यर

बॉलीवुड फिल्मों के लिए कई हिट म्यूजिक देने वाले ओपी नैय्यर की शराब की गंदी आदत की वजह से उनका पूरा करियर बर्बाद हो गया. जब भी कोई उनका इंटरव्यू लेना चाहता था तो वह हर किसी से शराब के लिए पैसे मांगते थे. साल 2007 में उनका निधन हो गया.

मिताली शर्मा

बॉलीवुड में करियर बनाने के ख्वाब देख कर मुंबई भाई मिताली शर्मा को मुंबई पुलिस ने ओशिवारा इलाके मे कार की खिड़की का कांच तोड़ते हुए पकड़ा था. वह अपनी जिंदगी गुजारने के लिए भीख मांगती थी और चोरी भी करती थी. उनको मानसिक अस्पताल में भर्ती करा दिया गया.

सीताराम पांचाल

सीताराम पांचाल ने पीपली लाइव और पान सिंह तोमर जैसी फिल्मों में काम किया. हालांकि खराब किस्मत ने उनका स्वास्थ्य बर्बाद कर दिया, उनको किडनी, फेफड़ों की समस्या से लंबे समय तक जूझना पड़ा. साल 2017 में उनकी मौत हो गई. उन्होंने अपने इलाज के लिए अपने फैंस से आर्थिक मदद ली थी.

Leave a Comment