Advertisement

बॉलीवुड में शुरूआती दौर से खूबसूरत अभिनेत्रियों ने अपने जलवे बिखेरे हैं लेकिन इनमें कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी शामिल रही, जिन्हें करोड़ों दिलों की धड़कन माना जाता था.

Advertisement

बॉलीवुड इंडस्ट्री शुरू से ही खूबसूरत हसीनाओं का अड्डा रही है. यहाँ मॉडर्न जमाने से लेकर बीते जमाने तक की कईं अभिनेत्रियां हैं जो अपनी सुंदरता और एक्टिंग से लाखों लोगों को अपना दीवाना बना चुकी हैं. वहीँ बीते दौर की कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी रही हैं जिनकी फिल्म की रिलीज़ का दर्शक बेसब्री से इंतज़ार किया करते थे. आज के इस स्पेशल पोस्ट में हम आपको 90 दशक की कुछ ऐसी ही बला की खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने कभी अपने अनोखे अंदाज़ से हर घर में अपनी ख़ास जगह बना ली थी. वहीँ आज के समय में यह अभिनेत्रियां काफी बदल चुकी हैं. इनकी शारीरक बनावट से लेकर इनके चेहरे की ख़ूबसूरती में भी ज़मीन आसमान का फर्क दिखाई देने लग गया है. यहाँ तक कि कुछ अभिनेत्रियां तो ऐसी हैं जिनके मौजूदा लुक्स को देख कर आप भी धोखा खा जाएंगे और इन्हें पहचान नहीं पाएंगे. आईये एक नज़र डालते भैन इन एक्ट्रेसेज के ट्रांसफॉर्मेशन पर…

अन्नू अग्रवाल
साल 1990 की सुपर डूपर हिट फिल्म ‘आशिकी’ के किस्से आज भी मशहूर हैं. इस फिल्म के गीतों ने युवा दिल की धडकनों को बेकाबू बना दिया था. फिल्म की मुख्य भूमिका में अन्नू अग्रवाल नज़र आई थीं. उनकी ख़ूबसूरती ने कईं लोगों को अपना बना लिया था. हर कोई उनकी फिल्म के आने का इंतजार करने लग गया था. लेकिन फिर साल 1999 में एक एक्सीडेंट ने अन्नू की पूरी जिंदगी को बदल कर रख दिया. कईं सालों तक उनका संस्था में इलाज भी चलता रहा. हालाँकि वह ठीक तो हो गई लेकिन अपनी यादाश्त को कभी पूरी तरह से रिकवर नहीं कर पाई इसके इलावा उनके चेहरे में भी अब काफी फर्क आ गया है.

मिनाक्षी शेषाद्री
‘मेरी जंग’, ‘दामिनी’, ‘घातक’, ‘घायल’ आदि जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी मिनाक्षी की फैन फॉलोविंग की लिस्ट काफी लंबी है. उनकी ख़ूबसूरती के चर्चे एक समय में काफी दूर दूर तक फैले हुए थे. आज भी लाखों लोग उनकी फिल्में देखते हैं. फ़िलहाल वह शादीशुदा हैं और फ़िल्मी दुनिया से दूर डांस क्लास चला रही हैं. उनके लुक्स में भी अब पहले से काफी अंतर आ चुका है.

ममता कुलकर्णी
बीते दौर की बेहतरीन एक्ट्रेसेज में गिनी जाने वाली ममता कुलकर्णी के ख़ूबसूरती के किस्से किसी से छिपे नहीं हैं. उन्हें सबसे अधिक कामयाबी फिल्म ‘करण अर्जुन’ से मिली थी. इस फिल्म में वह शाहरुख़ खान और सलमान खान के साथ नज़र आई थीं. एक समय में वह काफी हिट अभिनेत्री रही लेकिन बाद में उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. अब वह बेशक लाइमलाइट से दूर हैं लेकिन उनका बदला अवतार सबके सामने है.

संधाली सिन्हा
‘तुम बिन’ फिल्म शायद आप सबको याद ही होगी. इस फिल्म की मुख्य एक्ट्रेस संधाली सिन्हा थीं. उनकी ख़ूबसूरती ने फिल्म रिलीज़ के बाद सबके दिलों में आग लगा डी थी. हालाँकि इसके बाद भी उन्होंने कईं छोटी और बड़ी फिल्मों में कम किया लेकिन आज भी उन्हें ‘तुम बिन’ के लिए याद किया जाता है. अब वह बॉलीवुड इंडस्ट्री से काफी दूर रहती हैं लेकिन दर्शक आज भी उन्हें उतना ही पसंद करते हैं.

किमी काटकर
अमिताभ बच्चन का मशहूर गाना ‘जुम्मा चुम्मा दे दे’ आज भी लाखों लोगों के दिल की धड़कन है. इस गाने में अपनी ख़ूबसूरती के जलवे बिखेरने वाली अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि किमी काटकर ही थीं. उन्होंने अप्ने४ फ़िल्मी करियर में एक से बढ़ कर एक फिल्मों में काम किया है. अब बेशक वह पर्दे से दूर हैं लेकिन उनका बदला अवतार सबको आकर्षित करता है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *