कप्तान बाबर आजम ने अपनी बहन से की सगाई, इस दिन होगी शादी, चले शाहिद अफरीदी के नक्शेकदम पर - The Focus Hindi

कप्तान बाबर आजम ने अपनी बहन से की सगाई, इस दिन होगी शादी, चले शाहिद अफरीदी के नक्शेकदम पर

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

जिस तरह से भारत की बल्लेबाजी का मजबूत स्तंभ विराट कोहली है. उसी तरह पाकिस्तान की बल्लेबाजी का मजबूत स्तंभ बाबर आजम है.

Advertisement

क्रिकेट के कई जानकार व पाकिस्तान के समर्थक बाबर आजम को पाकिस्तान का विराट कोहली भी कहते हैं. बाबर को पाकिस्तान का तीनों फॉर्मेट का कप्तान भी बना दिया गया है. वह सभी फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

बाबर ने अपनी चचेरी बहन के साथ शादी करने का फैसला कियापाकिस्तान की लगातार हार के बावजूद कप्तानी से नहीं हटेंगे बाबर आजम, ये हैं वजह 1बाबर आजम ने अपनी चचेरी बहन के साथ शादी करने का फैसला किया है. पाकिस्तानी अखबार ‘जियो न्यूज’ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि आजम के परिवार और उनके चाचा के परिवार में शादी की बात को लेकर सहमति बन गई है. दोनों की शादी अगले साल होगी.

पाकिस्तानी कप्तान ने भी चेचेरी बहन को अपना हमसफर बनाने के लिए हामी भर दी है. कहा जाता है पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी अपनी चचेरी बहन से शादी की थी.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम करेंगे अपनी बहन से शादीअफरीदी भी कर चुके ऐसा
दिलचस्प बात यह है कि एक दिन पहले ही पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर अली ने आजम को शादी करने सलाह दी थी. अली से एक फैन ने पूछा था कि मौजूदा कप्तान के लिए उनके पास कोई सलाह है? इसपर अली ने जवाब देते हुए कहा था कि शादी कर ले.

शानदार रहा है बाबर आजम का क्रिकेट करियर
बाबर आजम ने 80 वनडे मैचों में 56.84 की औसत से 3808 रन बनाये हुए हैं. इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 88.7 का रहा है. वहीं इन्होने 13 शतक और 17 अर्धशतक अब तक बना लिए हैं.

टी-20 क्रिकेट में भी बाबर आजम ने 54 मैच खेले हैं और 47.33 की औसत से 2035 रन बनाए हुए हैं. वह अब तक 33 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान के लिए 42.53 की औसत से कुल 2169 रन बनाए हुए हैं.

Advertisement

Leave a Comment