ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज ने वनडे में ठोका तिहरा शतक, 50 छक्के-चौके जड़ तोड़ा वर्ल्डरिकॉर्ड, 541 रन ठोक टीम ने रचा इतिहास – The Focus Hindi

ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज ने वनडे में ठोका तिहरा शतक, 50 छक्के-चौके जड़ तोड़ा वर्ल्डरिकॉर्ड, 541 रन ठोक टीम ने रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टेफान नीरो (Steffan Nero) ने वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया के स्टेफान नीरो (Steffan Nero) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 309 रनों की पारी खेली. पारी के दौरान (Steffan Nero) अंत तक आउट नहीं हुए. स्टेफान (Steffan Nero) वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं.

ब्लाइंड क्रिकेट वनडे में इससे पहले सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के मसूद जान के नाम था.  पाक के मसूद ने 1998 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 262 रनों की पारी खेली थी. हालांकि इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज (Steffan Nero) ने अब इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है.

नीरो (Steffan Nero) का तूफान, 140 गेंद में ठोके डाले 309 रन
स्टेफान नीरो (Steffan Nero) ने 140 गेंदों में तिहरा शतक जड़ा. उनके (Steffan Nero) बल्ले से 49 चौके और एक छक्का निकला. 40 ओवर के इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 541 रन बना डाले जो कि किसी भी टीम का वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्कोर है.

नीरो (Steffan Nero) के अलावा माइकल जैनिस ने 58 और ब्रियूर माइगा ने 26 गेंदो में 50 रनों की पारी खेली. 542 रनों के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम महज 272 रन ही बना सकी और ऑस्ट्रेलिया को 269 रनों की विशाल जीत हासिल हुई.

सीरीज में नीरों (Steffan Nero) ने बल्लेबाजी से मचाया कहर

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 8 मैचों की सीरीज चल रही है. अबतक 6 मैच हुए हैं और सभी में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है. बता दें स्टेफान नीरो (Steffan Nero) ने अबतक इस सीरीज में तीन ही पारियां खेली हैं. नीरो (Steffan Nero) ने तीनों मैचों में ही शतक जड़ा है. नीरो (Steffan Nero) ने इससे पहले 146 गेंदों में 112 रन बनाए थे और साथ ही वो 47 गेंदों में नाबाद 101 रन भी ठोक चुके हैं.

Leave a Comment