ऑस्ट्रेलिया-पाक सीरीज के बीच ICC ने दिया पाकिस्तान को तगड़ा झटका, लग सकता है बैन! - The Focus Hindi

ऑस्ट्रेलिया-पाक सीरीज के बीच ICC ने दिया पाकिस्तान को तगड़ा झटका, लग सकता है बैन!

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही है. पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. लेकिन 5 दिन के मैच में सिर्फ 14 विकेट गिरे थे और 1187 रन बने थे. इसके बाद पीसीबी (PCB) के चेयरमैन रमीज राजा ने निराशा जताते हुए कहा था कि इससे टेस्ट को बढ़ावा नहीं मिलेगा. इस बीच आईसीसी (ICC) ने रावलपिंडी की पिच को औसत से नीचे माना है और एक डिमेरिट अंक दिया है. 5 साल में अगर किसी पिच को 5 डिमेरिट अंक मिलते हैं तो उस पर 12 महीने का बैन लग जाता है. यानी वहां एक साल तक कोई इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला जा सकता है.

Advertisement

मैच रेफरी रंजन मधुगले ने पिच को औसत के नीचे पाया. वे आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल हैं. उन्होंने कहा, ‘पिच में शायद ही 5 दिन में किसी तरह का बदलाव आया. सिर्फ उछाल में थोड़ी कमी देखी गई. पिच से तेज गेंदबाजों को अधिक मदद नहीं मिल रही थी. वहीं स्पिनर्स के लिए भी कुछ नहीं था.’ उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से रावलपिंडी की पिच से बल्ले और गेंद के बीच एक-समान प्रतिद्वंद्विता नहीं दिखी. इसलिए आईसीसी के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए मैं इस पिच को औसत से कम मानता हूं. उन्होंने इस रिपोर्ट को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी भेज दिया है.

पाकिस्तान ने खोए सिर्फ 4 विकेट
मैच में पाकिस्तान टीम ने सिर्फ 4 विकेट गंवाया था. उसने पहली पारी 4 विकेट पर 476 रन बनाकर घोषित कर दी थी. इमाम उल हक और अजहर अली ने शतक जड़ा था. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 459 रन का बड़ा स्कोर बनाया था. उस्मान ख्वाजा ने 97 और मार्नस लबुशेन ने 90 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान ने दूसरी पारी में बिना विकेट के 252 रन बनाए थे. इमाम उल हक और अब्दुल्लाह शफीक शतक लगाकर नाबाद रहे. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 मार्च से कराची में खेला जाना है.

Advertisement

Leave a Comment