ऑस्ट्रेलिया की दूसरी धमाकेदार जीत, WTC अंकतालिका में बड़ा फेरबदल, भारत की स्थिति निराशाजनक - The Focus Hindi

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी धमाकेदार जीत, WTC अंकतालिका में बड़ा फेरबदल, भारत की स्थिति निराशाजनक

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

एशेज ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लिश टीम को 275 रनों के अंतर से शिकस्त देकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. एडिलेड में खेले गए दूसरे मैच में सोमवार के कंगारू टीम के 469 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथी पारी में इंग्लैंड की टीम 192 रन पर सिमट गई थी.

Advertisement

इससे पहले गाबा में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 9 विकेटो से हराया था. सीरीज में मिली लगातार दो जीत का ऑस्ट्रेलिया की टीम को सीधा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप के पॉइंट्स टेबल पर भी फायदा मिला है. यहां अब ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे पायदान पर पहुंच चुकी है. वहीं भारत की टीम 58.33 जीत प्रतिशत ऑफ पॉइंट्स के साथ चौथे पायदान पर बना हुआ है.

डब्लयूटीसी पॉइंट्स टेबल पर श्रीलंका की टीम 100 जीत प्रतिशत ऑफ पॉइंट्स के साथ टॉप पर बनी हुई है, उन्होंने अब तक एक सीरीज में दो मैच खेले है और दोनों ही जीते है. वहीं पाकिस्तान की टीम दो सीरीज में तीन जीत और एक हार के साथ तीसरे स्थान पर है। इस दौरान पाकिस्तान का जीत प्रतिशत ऑफ पॉइंट्स 75 का रहा है.

भारत ने डब्लयूटीसी(2021-2022) में अब तक दो सीरीज खेली है. इस दौरान टीम ने तीन जीत, एक हार और दो ड्रा मैच खेले हैं. टेबल पर वेस्ट इंडिज की टीम 25 के जीत प्रतिशत ऑफ पॉइंट्स के साथ पांचवे, न्यूजीलैंड की टीम 16 के जीत प्रतिशत ऑफ पॉइंट्स के साथ छठे, इंग्लैंड की टीम 8.33 के जीत प्रतिशत ऑफ पॉइंट्स के साथ सातवें और बांग्लादेश की टीम 00.00 के जीत प्रतिशत ऑफ पॉइंट्स के साथ आखिरी पायदान पर है. बांग्लादेश की टीम ने अब तक सिर्फ दो ही मैच खेले हैं और दोनों में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.

जानकारी के लिए बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप में टीम की रैंकिंग जीत प्रतिशत ऑफ पॉइंट्स के हिसाब से तय होनी हैं. हर टीम को जीत के लिए 12 प्वॉइंट्स, टाई मैच के लिए छह प्वॉइंट्स, ड्रॉ मैच के लिए चार प्वॉइंट्स और हारने के लिए कोई प्वॉइंट नहीं होगा. जीतने पर 100 प्रतिशत ऑफ प्वॉइंट्स, टाई पर 50 प्रतिशत ऑफ प्वॉइंट्स, ड्रॉ पर 33.33 प्रतिशत ऑफ प्वॉइंट्स और हारने पर 0 प्रतिशत ऑफ प्वॉइंट्स होगा.

 

Advertisement

Leave a Comment