एक्टिंग करने के साथ ही फिल्मों की कहानी भी लिख चुके हैं ये सुपरस्टार, नम्बर 1 ने लिखी दर्जनों हिट फिल्में – The Focus Hindi

एक्टिंग करने के साथ ही फिल्मों की कहानी भी लिख चुके हैं ये सुपरस्टार, नम्बर 1 ने लिखी दर्जनों हिट फिल्में

बॉलीवुड में आज के समय में कई ऐसे सितारे हैं जो अपने बेहतरीन अभिनय की वजह से जाने जाते हैं. लेकिन आज हम आप लोगों को कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं. जो बेहतरीन अभिनय करने के साथ ही बेहतरीन फिल्मों की कहानी भी लिख चुके हैं. तो आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से.

1- कादर खान
कादर खान जितने अच्छे अदाकार रहे हैं उतने ही शानदार राइटर भी. कादर खान ने 70 और 80 के दशक की कई सुपरहिट फिल्मों के लिए डायलॉग लिखे हैं. इसमें मुकद्दर का सिकंदर, अग्निपथ, याराना जैसी फिल्में शामिल है. उन्होने कुली, साजन चले ससुराल और मिस्टर नटवरलाल जैसी फिल्में भी लिखी है.

2- फरहान अख्तर
फरहान अख्तर मल्टीटास्किंग माने जाते हैं. फरहान बॉलीवुड इंडस्ट्री में डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, राइटर सिंगर और एक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं. इनके पिता जावेद अख्तर बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन लेखकों में से एक रहे हैं. फरहान ने जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, रॉक ऑन और डॉन जैसी फिल्मों की कहानी लिखी है.

3- सलमान खान
बॉलीवुड के ‘भाईजान’ सलमान खान आज सफलतम अभिनेताओं में शुमार हैं. हांलकी सलमान खान अपने करियर के शुरुआती दिनों में लेखक बनना चाहते थे. लेकिन इनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और उन्हें आज के समय में बॉलीवुड का सबसे बेहतरीन अभिनेता माना जाता है. सलमान खान ने 2010 में रिलिज हुई उनकी फिल्म ‘वीर’ की कहानी खुद ही लिखी थी. हांलकी यह एक औसत दर्ज की फिल्म रही.

4- सनी देओल
सनी देओल बॉलीवुड के सबसे दमदार अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं. सनी देओल उन्होने घायल, घातक और गदर जैसी हिट फिल्में दी हैं. आपको जानकर हैरानी होगी की फिल्मों में अपने एक्शन के लिए मशहूर सनी देओल राइटिंग में भी हाथ आज़मा चुके हैं. साल 2016 में आई फिल्म ‘घायल वंस अगेन’ की कहानी उन्होने खुद लिखी थी. साथ ही वह इस फिल्म के डायरेक्टर भी थे.

Leave a Comment