Advertisement

आम लोग ही नहीं, बॉलीवुड के फेमस स्टार भी कई बार एकतरफा प्यार में पड़ जाते हैं।

Advertisement

फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स रहे हैं जो अपने को-स्टार के प्यार में पड़ गए थे हालांकि दुख की बात ये थी कि इनके को-स्टार ने इनके प्यार को स्वीकार नहीं किया। यहां आपको ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो एकतरफा प्यार में पड़े थे और इस एक तरफा प्यार का इनके दिल पर क्या असर पड़ा था।

Stars unrequited love, Bollywood stars One sided love, Bollywood stars affairबॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर आज सिंगल फादर हैं लेकिन एक समय इन्हें भी एकतरफा प्यार हुआ था। ये प्यार किसी और से नहीं बल्कि अक्षय कुमार की पत्नी और राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से हुआ था। ट्विंकल और करण एक ही स्कूल में पढ़ते भी थे बता दें कि करण ने खुद ये बात स्वीकार की थी कि वह ट्विंकल खन्ना से प्यार करते थे और उन्होंने ट्विंकल खन्ना को ऑफर भी दिया था, लेकिन ट्विंकल ने उनका प्रस्ताव ठुकरा दिया इसके बाद करण ने शादी ही नहीं की।

मशहूर एक्टर संजीव कुमार की दीवानी बहुत सी लड़कियां थीं लेकिन संजीव हेमा मालिनी के दीवाने थे। संजीव ने हेमा के घर शादी का प्रस्ताव भी भेजा पर हेमा ने उनके प्रताव को अस्वीकार कर दिया क्योंकि हेमा उस वक्त धर्मेंद्र संग प्यार में थीं। संजीव कुमार ने फिर किसी से शादी नहीं की और 47 साल की उम्र में उनकी हा”र्ट अ’टै’क से मौ”त हो गई थी।

वहीदा रहमान को फ़िल्मी दुनिया में लाने वाले गुरुदत्त थे फिल्मों में काम करते हुए गुरुदत्त को वहिदा से बेइंतहा प्यार हो गया था। गुरुदत्त पहले से ही शादीशुदा थे शादीशुदा होने की वजह से वहीदा ने गुरुदत्त से दूरी बना लीं थीं। कहा जाता है कि गुरुदत्त की फिल्म कागज के फूल उनकी ही कहानी थी गुरुदत्त र”ह’स्य’म’यी मौ”त हो गई थी कहा जाता है उन्होंने आ”त्म”ह”त्या कर ली थी।

Stars unrequited love, Bollywood stars One sided love, Bollywood stars affairसुलक्षणा पंडित बेहतरी एक्ट्रेस के साथ गायिका भी थीं सुलक्षणा को संजीव कुमार से प्यार हो गया था, लेकिन संजीव कुमार हेमा मालिनी को प्यार करते थे। सुलक्षणा ने संजीव कुमार को शादी का प्रस्ताव भी दिया था लेकिन संजीव ने मना कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव के इंकार ने सुलक्षणा को इस कदर तो”ड़ा कि उनका मा’न’सि’क सं’तु’ल’न ही बि’ग’ड़ गया था।

देव आनंद कभी सुरैया के प्यार में थे लेकिन उनका प्यार अधूरा ही रह गया था इसके बाद देव को वहिदा से प्यार हो गया था। देव ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने वहिदा को प्रपोज भी किया था लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। देव ने कहा कि वह मुझे पा”ग’ल समझती थीं।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *