एंड्यू साइमंड्स के निधन पर शोक में डूबा क्रिकेट जगत, शोएब अख्तर-गिलकिस्ट ने कही ये बात - The Focus Hindi

एंड्यू साइमंड्स के निधन पर शोक में डूबा क्रिकेट जगत, शोएब अख्तर-गिलकिस्ट ने कही ये बात

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

रविवार तड़के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स के निधन की खबर से क्रिकेट जगत शोक में डूबा हुआ है. 46 साल के साइमंड्स का निधर कार हादसे में हुआ. पुलिस रिपोर्ट में सामने आया कि शनिवार रात तकरीबन 11 बजे कार के सड़क से उतरने की वजह से यह हादसा हुआ.

Advertisement

डॉक्टर्स ने पूर्व खिलाड़ी को बचाने की हर एक कोशिश की मगर दूर्घटना के दौरान लगी चोट के कारण वह उन्हें बचा नहीं पाए. एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद उनके साथी खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने श्रद्धांजलि दी.

शोएब अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा “एंड्रयू साइमंड्स के ऑस्ट्रेलिया में एक कार दुर्घटना में निधन के बारे में सुनकर सदमाग्रस्त हो गया हूं. हमने मैदान के अंदर और बाहर एक अच्छा रिश्ता साझा किया. परिवार के साथ विचार और प्रार्थना.”

वहीं एडम गिलक्रिस्ट ने ट्वीट किया “इससे काफी दर्ज हुआ.” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा “अपने सबसे वफादार, मज़ेदार, प्यार करने वाले दोस्त के बारे में सोचें जो आपके लिए कुछ भी करेगा. वह रॉय है.”

पुलिस के बयान के अनुसार, “शुरुआती जानकारी से संकेत मिलता है कि रात 11 बजे के बाद एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर कार चलाई जा रही थी, सड़क से हटने के बाद कार लुढकी और यह हादसा हुआ. आपातकालीन सेवाओं ने 46 वर्षीय ड्राइवर को बचाने का प्रयास किया, हालांकि उनकी चोटों के कारण उनकी मृत्यु हो गई. फोरेंसिक क्रैश यूनिट जांच कर रही है.”

2003 और 2007 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहें साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे. इस दौरान उनके बल्ले से क्रमश: 1462, 5088 और 337 रन निकले. वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने तीनों फॉर्मेट में कुल 165 विकेट चटकाए थे. साइमंड्स फील्ड पर अपने आक्रामक अंदार और शानदार फील्डिंग के लिए भी जाने जाते थे.

Advertisement

Leave a Comment