उस्मान ख्वाजा ने रचा इतिहास, 145 साल के इतिहास में ऐसे पहले बल्लेबाज बने, बाबर-कोहली को पछाड़ा – The Focus Hindi

उस्मान ख्वाजा ने रचा इतिहास, 145 साल के इतिहास में ऐसे पहले बल्लेबाज बने, बाबर-कोहली को पछाड़ा

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) और पाक के बीच तीसरा टेस्ट मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा रहा है. पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 232 रन बना लिए थे.

मैच का पहला दिन दोनों टीमों के लिए मिला जुला रहा. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालाँकि ऑस्ट्रेलिया की टीम को शाहीन अफरीदी ने शुरुआती झटके दिए. बाद में उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) और स्टीव स्मिथ ने अपनी पारियों से ऑस्ट्रेलिया को कुछ मजबूती प्रदान की.

पहले दिन का खेल खत्म होने तक कैमरून ग्रीन 20 रन जबकि कैरी आठ रन बनाकर नाबद रहे. दो विकेट जल्दी खोने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्मिथ और ख्वाजा ने संभाला और शतकीय साझेदारी की. दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की.

स्मिथ ने 169 गेंदों का सामना करते हुए छह चौकों की मदद से 59 रन बनाए. वहीं ख्वाजा ने 219 गेंदों का सामना किया और नौ चौकों के साथ एक छक्के की मदद से 91 रन बनाए.

ख्वाजा इसके साथ ही सर्वाधिक औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. वहीं चैम्पियन ट्राफी मेंसबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बाबर को पीछे छोड़ा.

Leave a Comment