उन्मुक्त चंद ने अमेरिका में की छक्कों की बारिश, 65 गेंद खेल मचाई तबाही, टीम को मिली ऐतिहासिक जीत – The Focus Hindi

उन्मुक्त चंद ने अमेरिका में की छक्कों की बारिश, 65 गेंद खेल मचाई तबाही, टीम को मिली ऐतिहासिक जीत

उन्मुक्त चंद फिलहाल अमेरिका की टीम से जुड़ गये हैं. टीम इंडिया को अंडर 19 विश्व कप जिताने वाले उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) अमेरिका में क्रिकेट खेलते हैं. वहीं जाकर बस चुके हैं. आए दिन वहां के टी20 क्रिकेट के गलियारे में चांद की तरह चमकते उन्मुक्त की विस्फोटक पारियों के किस्से सुनने को मिलते रहते हैं.

हाल ही में उन्मुक्त चंद ने विस्फोटक पारी हॉलीवुड मास्टर ब्लास्टर्स टीम के खिलाफ खेली है. सिलिकन वैली स्ट्राइकर्स की ओर से खेलते हुए उन्मुक्त ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया.

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी सिलिकन वैली स्ट्राइकर्स ने ही की थी. छक्के-चौकों से सजी उन्मुक्त की दमदार पारी की बदौलत टीम ने 20 ओवर में 180 रन बनाए. जवाब में हॉलीवुड मास्टर ब्लास्टर्स की टीम लक्ष्य से 63 रन दूर रह गई. वो 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 117 रन ही बना सकी.

उन्मुक्त चंद ने 65 गेंद पर ठोके 94* रन, जड़े 7 चौके व 5 छक्के

मैच में ओपनिंग करने उतरे उन्मुक्त ने मैच में 65 गेंदों का सामना किया. उन्मुक्त ने इन 65 गेंदों पर करीब 145 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे. उन्होंने 94 रन की नाबाद पारी खेली. उन्मुक्त ने अपनी पारी में 7 चौके और 5 छक्के जड़ दिए. उन्मुक्त ने अपनी इनिंग में 58 रन उन्होंने 12 बाउंड्रीज से बटोरे.

उन्मुक्त चंद का बल्ला उगल रहा आग

उन्मुक्त चंद के बल्ले से अमेरिका की टीम सिलिकन वैली के लिए निकला ये उनका 5वां टी20 अर्धशतक था. इसके अलावा वो 1 शतक भी जड़ चुके हैं. और इस तरह अब तक के सफर में 588 गेंदों पर 759 रन ठोक चुके हैं.

जीत के हीरो बने उन्मुक्त

Unmukt Chand bids adieu to Indian cricket, to 'seek opportunities around  the world' | Sports News,The Indian Expressहॉलीवुड मास्टर ब्लास्टर्स की टीम जब 181 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसका कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर पाया. किसी ने भी अर्धशतक की दहलीज नहीं लांघी. सबसे ज्यादा 34 रन ओपनिंग पर उतरे म्रुणाल पटेल ने बनाए. टीम के 7 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके.

Leave a Comment