Advertisement

कोलम्बो के प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका और भारत की टीमें आमने सामने हैं.

Advertisement

शिखर धवन की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनो ही मोर्चों पर शानदार प्रदर्शन किया. शिखर धवन को पहली बार टीम इंडिया की कमान मिली. कई खिलाड़ियों को पहली बार एकदिवसीय की जर्सी पहनने का सौभाग्य मिला.

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने पहले ही मैच में जबरदस्त प्रदर्शन कर कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. नम्बर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे किशन ने 42 गेंदो पर 49 रन की आतिशी पारी खेली.

ईशान ने केवल 33 गेंदो पर ही अपना अर्द्धशतक पूरा किया. जिसके साथ ही उन्होने वनडे में डेब्यू पर दूसरी सबसे तेज (33 बॉल) फिफ्टी का रिकॉर्ड बनाया. पहले नंबर पर भारत के ही क्रुणाल पंड्या हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में डेब्यू पर 26 बॉल पर फिफ्टी लगाई थी.

ईशान डेब्यू वनडे में 50+ स्कोर बनाने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज भी बन गए. ईशान दूसरे ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिसने टी-20 और वनडे दोनों फॉर्मेट में डेब्यू पर फिफ्टी लगाई. इससे पहले यह रिकॉर्ड रॉबिन उथप्पा के नाम था.

ईशान किशन ने डेब्यू वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ दिया. उन्होने बर्थडे वाले दिन डेब्यू किया वह ऐसा करने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उन से पहले 1990 में गुरशरन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा किया था. ओवरऑल ईशान ऐसा करने वाले 16वें खिलाड़ी हैं.

ईशान के साथ सूर्यकुमार यादव भी टीम इंडिया के लिए वनडे में डेब्यू कर रहे हैं. इत्तेफाक से मार्च में ईशान के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में डेब्यू किया था. अब दोनों साथ-साथ वनडे में भी डेब्यू कर रहे हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *