इस तस्वीर में छिपा है एक कबूतर, बड़े से बड़े धुरंधर ढूंढ पानें में रहे असफल, आप भी करें कोशिश - The Focus Hindi

इस तस्वीर में छिपा है एक कबूतर, बड़े से बड़े धुरंधर ढूंढ पानें में रहे असफल, आप भी करें कोशिश

चीज़ों पर नज़र

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

क्या आपको भी लगता है कि आप कभी बाजार जाते हैं और वहां आपको वो चीज़ें दिखाई देती हैं जो बाकी लोग नोटिस नहीं करते हैं? अगर हां तो आप भी उन लोगों में शुमार हैं जिनका मस्तिष्क हर वक्त एक्टिव रहता है और जिनकी नज़र बहुत पैनी होती है। वाकई मस्तिष्क के सक्रिय होने से इस बात का पूरा कनेक्शन है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आपका दिमाग कितना तेज़ चलता है तो यहां आपको मौका मिला है।

Advertisement

कबूतर कहां छिपा है?

तस्वीर में ढूढें कबूतर

यह तस्वीर आपके लिए एक टेस्ट है। इसमें एक कबूतर छिपा है जिसे आपको 30 सेकेंड के अंदर ढूंढना। इस तस्वीर में छिपे कबूतर को 30 सेकेंड के अंदर ढूंढने वाले लोग 100 में से सिर्फ 1 फीसदी ही हैं। 99 फीसदी लोग या तो कबूतर को ढूंढ ही नहीं पाए या फिर 30 सेकेंड से ज्यादा समय में वो ऐसा कर पाए। तो अगर आपको भी लगता है कि आप दुनिया के 99 फीसदी लोगों में शामिल नहीं हैं तो ढूंढिए 30 सेकेंड में कबूतर को। इस तस्वीर में एक व्यक्ति अखबार पढ़ रहा है, एक औरत है और एक वृद्ध व्यक्ति चाय का कप हाथ में लिए है। तस्वीर में यह कबूतर कहीं भी हो सकता है। आपको उसे ढूंढना है।

एक हिंट है आपके लिए

यदि आप अभी तक कबूतर को नहीं ढूंढ पाए हैं तो आपके लिए एक हिंट है। कबूतर का साइज़ छोटा है लेकिन वह पूरा दिखाई दे रहा है। कबूतर आपकी नज़रों के सामने है कहीं छिपा हुआ नहीं है। कबूतर के रंग को याद करिए, वह किस रंग का होता है और फिर से तस्वीर को ध्यान से देखिए। इस बार तो आपको कबूतर मिल ही जाएगा।

कबूतर कहां छिपा है?

यहां छिपा है कबूतर

अगर पहली हिंट के बाद भी आप कबूतर नहीं ढूंढ पाए हैं तो आपके पास एक और मौका है। तस्वीर में हमने आपको तीन लोगों के बारे में बताया। एक अखबार पढ़ने वाला व्यक्ति, एक औरत और एक वृद्ध। कबूतर इन्हीं तीनों लोगों के अंदर कहीं छिपा है।

कबूतर कहां छिपा है?

जवाब

यदि आप अभी तक कबूतर नहीं ढूंढ पाए हैं तो हम आपको बता देते हैं कि वह कहां छिपा है। यह नन्हा कबूतर तस्वीर में मौजूद वृद्ध व्यक्ति की मूछों में छिपा है। ध्यान से देखिए आपको वह दिख जाएगा।जवाब

Advertisement

Leave a Comment