इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप टीम में जगह न देकर रोहित शर्मा ने दोहराई एशिया कप वाली गलती, विस्फोटक बल्लेबाजी में है माहिर – The Focus Hindi

इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप टीम में जगह न देकर रोहित शर्मा ने दोहराई एशिया कप वाली गलती, विस्फोटक बल्लेबाजी में है माहिर

Team India For T20 World Cup : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान टी20 विश्व कप के लिए किया है, इसके अलावा चार स्टैंड बाई खिलाड़ियों को भी चुना गया है। 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने आकार आखिरी टी20 विश्व कप जीता था।

इस साल टीम इंडिया अपने युवा जोश और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ इस खिताब को एक बार फिर जीतने के लिए प्रयास करेगी। लेकिन एम सभी खिलाड़ियों ने एक खिलाड़ी को चयनकर्ताओं ने नीली जर्सी में जगह नहीं दी है।

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए स्क्वाड में स्टार खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को मौका नहीं दिया है। ईशान किशन (Ishan Kishan) एक सलामी बल्लेबाज हैं, जोकि मध्यक्रम में भी विस्फोटक बल्लेबाजी कर लेते हैं और साथ ही बहुत ही शानदार फॉर्म में भी चल रहे है।

लेकिन सेलेक्टर्स ने ईशान किशन को एक बार फिर इग्नोर किया है। चयनकर्ता ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के मुकाबले इस खिलाड़ी में प्रतिभा के बावजूद कम मौके देते नजर आ रहे हैं। जबकि ईशान की विकेटकीपिंग स्किल और बल्लेबाजी दोनो में ही अच्छा प्रदर्शन किया है।

पिछले साल टी20 विश्वकप में दिया था मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan Kishan) पिछले साल आईसीसी टी20 विश्वकप 2021 में मौका दिया गया था। लेकिन तब युवा खिलाड़ी ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे, लेकिन इसके बाद ईशान किशन ने बाइलेटरल सीरीज में ईशान किशन ने अपनी बैटिंग का सभी की तारीफ बटोरी थी।

ईशान किशन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के खास खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। जोकि अपनी प्रतिभा के दम कर आगे बढ़ सकते है, लेकिन मैन इन फॉर्म ईशान किशन को स्क्वाड में जगह नहीं दी गई थी।

भारत के लिए कुछ ऐसा रहा है ईशान किशन का प्रदर्शन

24 साल के ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 19 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.29 की औसत से 543 रन बनाए हैं। साथ ही 4 अर्धशतक भी जड़े हैं। ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भारत के लिए 6 वनडे मैच खेलते हुए 29.33 की औसत से 144 रन बनाए हैं। ईशान किशन (Ishan Kishan) ने बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ घातक फी।ल्डर भी हैं।

Leave a Comment