इमाम-शफीक के तूफान में उड़े कंगारू बॉलर्स, 58 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास, ठोक दिए 448 रन - The Focus Hindi

इमाम-शफीक के तूफान में उड़े कंगारू बॉलर्स, 58 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास, ठोक दिए 448 रन

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान पाकिस्तानी टीम और मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जमकर रन बनाए जिसका नतीजा अंत में ड्रॉ रहा. पांच दिन तक चले इस मुकाबले में दोनों टीमों ने मिलकर 3 पारियों में 1187 रन बनाए जिसमें चार शतक जड़े गए. ये चारों शतक पाकिस्तानी बल्लेबाजों के नाम रहे. इसमें सबसे खास योगदान रहा पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक का जिन्होंने मैच की दोनों पारियों में शतक जड़े और दूसरी पारी में अपने सलामी जोड़ीदार अब्दुल्ला शफीक के साथ मिलकर साझेदारी का नया रिकार्ड भी बनाया.

Advertisement

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पूरे मैच में विकेट लेने के लिये जूझते रहे और उन्होंने केवल चार विकेट हासिल किये, वो भी पहली पारी में. इमाम ने नवंबर 2019 के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए पहली पारी में 157 रन बनाये जिसे पाकिस्तान ने चार विकेट पर 476 रन बनाकर समाप्त घोषित किया था. जबकि दूसरी पारी में वो 111 रन बनाकर नॉटआउट रहे.

शफीक का कमाल
शफीक ने भी दूसरी पारी में नाबाद 136 रन बनाये जो उनके टेस्ट करियर का पहला शतक है. जब दोनों टीम निर्धारित समय से एक घंटा पहले मैच ड्रॉ करने पर सहमत हुई तब पाकिस्तान ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 252 रन बनाये थे और उसकी कुल बढ़त 269 रन हो गयी थी. शफीक ने अपनी 242 गेंद की पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया जबकि इमाम की 223 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के शामिल हैं. शफीक और इमाम, दोनों बल्लेबाजों के बीच दोनों पारियों में शतकीय साझेदारी हुई.

नोमान अली का गेंद से कहर
इससे पहले आस्ट्रेलिया ने सुबह अपनी पहली पारी सात विकेट पर 449 रन से आगे बढ़ायी और पहले घंटे में ही उसकी टीम 459 रन बनाकर आउट हो गयी. इस तरह से पाकिस्तान ने पहली पारी में 17 रन की बढ़त बनायी. पाकिस्तान के बायें हाथ के स्पिनर नोमान अली ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 107 रन देकर छह विकेट लिये. अपना आठवां टेस्ट खेल रहे 35 वर्ष के नोमान ने आखिरी तीन में से दो विकेट लिये.

Advertisement

Leave a Comment