Advertisement

किसी शा’य’र ने क्या खूब कहा है, ‘न उम्र की सीमा हो, न जन्मों का हो बंधन’.

Advertisement

टीम इंडिया के कई क्रिकेटर्स ऐसे हैं जो इस बात को सच साबित कर चुके हैं. इन स्टार प्लेयर्स ने शादी के लिए मजहब की दीवार तक तोड़ डाली और जमाने के रि’वा’जों को मानने से इनकार कर दिया. आइये नजर डालते हैं ऐसी ही कुछ ल”व स्टोरीज पर.

Zaheer Khan And Sagrika Ghatke May Become Parents Soon Sagrika Is In Uae With Her Husband - विराट के बाद अब जहीर भी बनने वाले हैं पिता, एक्ट्रेस पत्नी सागरिका देंगी खुशखबरी -
जहीर खान-सागरिका घाटगे
टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने साल 2017 में बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge) सगाई का ऐ’ला’न करके हर किसी को हैरान कर दिया था उसी साल इस क’प’ल ने को’र्ट मै’रे’ज कर लिया. गौरतलब है कि जहीर मु”स’ल’मा’न हैं और सागरिका हिं”दू हैं, लेकिन इन दोनों का म’ज’ह’ब इ’श्क के बीच दीवार नहीं बन पाया.

मो’ह’म्मद कैफ-पूजा यादव
मो’ह’म्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने टीम इंडिया को कई मौके पर जीत दिलाई है, लेकिन वो नोएडा की जर्नलिस्ट पूजा यादव (Pooja Yadav) के आगे दिल हार गए थे. कैफ मु’स’ल’मा’न हैं और पूजा हिं’दू हैं इन दोनों ने साल 2011 में शादी की थी.

Mansoor Ali Khan-Sharmila Tagoreमंसूर अली खां पटौदी-शर्मिला टैगोर
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मंसूर अली खां पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) को बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) से इश्क हो गया. पटौदी इ’स्ला’म म’ज’ह’ब को मानने वाले थे, लेकिन उन्हें एक हिं’दू लड़की को अपनाने में कोई झिझक नहीं हुई. दोनों ने साल 1969 में दोनों ने शादी कर ली.

दिनेश कार्तिक-दीपिका पल्लीकल
दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की पर्सनल लाइफ काफी अलग रही है. उन्होंने पहले निकिता से पहली शादी की, लेकिन निकिता का मुरली विजय से अ’फे’य’र हो गया. कार्तिक ने अपनी पहली पत्नी से त’ला’क ले लिया फिर स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल (Deepika Pallikal) कार्तिक की जिंदगी में आईं. दोनों ने साल 2015 में शादी कर ली दिनेश कार्तिक हिं’दू हैं और दीपिका क्रि’श्चि’य’न इसलिए दोनों ने दोनों री’ति रि’वा’जों से शादी की थी.

मो’ह’म्म’द अजहरुद्दीन-संगीता बिजलानी
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मो’ह’म्म’द अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) की पर्सनल और प्रो’फे’श’नल लाइफ काफी उतार-चढ़ाव से भरी रही है. उन्होंने नौरीन (Naureen) से साल 1987 में शादी की थी लेकिन 1996 में इन दोनों की त’ला’क हो गया. उसी साल अजहर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) के साथ शादी कर ली, लेकिन इन दोनों का भी रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं टिका और इनकी भी राहें जुदा जुदा हो गई.

Ajit Agarkar-Fatimaअजीत अगरकर- फातिमा
टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने भी अपने दूसरे ध”र्म की पा’र्ट’न’र से शादी की है. वो हिं”दू हैं और उनकी पत्नी फातिमा (Fatima) एक शि”या मु’स्लि’म हैं. दोनों साल 2007 में ये दोनों हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए फतिमा अगरकर की ब’ह’न की करीबी दोस्त हैं यहीं से इनकी जान पहचान हुई और इ’श्क’ परवान चढ़ा.

युवराज सिंह- हेजल कीच
टीम इंडिया के सुपरस्टार ऑलराउंडर रहे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने साल 2015 को बॉलीवुड एक्ट्रेस हेजल कीच (Hazel Keech) से शादी कर ली थी. युवी सिख हैं और हेजल क्रि’श्चि’यन शादी के बाद हेजल ने अपना नाम बदलकर गुरबसंत कौर

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *