Advertisement

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक-दो या उससे अधिक शादियां बहुत से स्टार ने की हैं लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ स्टार ऐसे हैं.

Advertisement

जिन्होंने अपने एक ही पार्टनर से दो बार शादियां की हैं दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस ही नहीं हेमा मालिनी-धर्मेंद्र के साथ ही जेनेलिया और रितेश देशमुख समेत कई स्टार अपने पार्टनर के साथ दो री’ति’यों के अनुसार शादी कर चुके हैं। तो चलिए उन स्टार के बारे में बताएं जिन्होंने अपने एक ही पार्टनर से दो बार शादी की है।

दीपिका पादुकोण साउथ इंडियन हैं और उनके पति रणवीर सिंह सिंधी दीपिका-रणवीर की शादी इटली में हुई थी, लेकिन दो रीति-रिवाजों के साथ। पहली शादी दीपिका पादुकोण के साउथ इंडियन रस्म से हुई थी और दूसरी बार दीपिका ने रणवीर से सिंधि रीति के अनुसार शादी की थी। पहली शादी में दीपिका ने कांजीवरम साड़ी पहनी थीं तो वहीं सिंधी रीति-रिवाज से हुई शादी में दीपिका ने सब्यसाची का डिजाइनर लाल रंग का लहंगा पहना था।

Twice married to a partner, Celebrity weddingविंदू और फराह ने जब शादी की थी तब दो र’स्म-रि’वा’ज के साथ इनकी शादी हुई थी हालांकि दोनों का अब त’ला’क हो चुका है, लेकिन पहली शादी जहां मुस्लिम री’ति से फराह ने विंदु से की थी, वहीं दूसरी शादी विंदू ने फराह से हिंदू र’स्मो रि’वा’ज के साथ की थी।

आशका गोराडिया ने अमेरिकी ब्रेंट गोबल से शादी की है इस कपल ने भी दो बार अपनी शादी की पहली भारतीय तरीके से और दूसरी क्रिश्चचन विधि से।

जेनेलिया डिसूजा और रितेश देशमुख ने भी एक नहीं दो बार अपनी शादी की पहली शादी क्रिश्चयन विधि और दूसरी शादी महाराष्ट्रीयन रीति-रिवाज से की गई थी। हिंदू रिवाज से शादी करने के लिए जेनेलिया ने गोल्ड के थ्रेड्स, जरदोजी और सीक्वंस वर्क वाली साड़ी पहनी थी।

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने भी दो बार अपनी शादी की पहली शादी इंडिया में प्रियंका ने हिंदू रस्म-रिवाज के साथ की थी और दूसरी शादी निक के साथ प्रियंका की किश्चयन विधि से हुई थी। पहली शादी में प्रियंका ने लाल सुर्ख जोड़ा पहना था वहीं किश्चयन शादी के लिए व्हाइट वेडिंग गाउन कैरी किया था

Twice married to a partner, Celebrity weddingधर्मेंद्र और हेमा ने भी दो बार शादियां की थीं शादी के लिए धर्मेंद्र और हेमा को इस्लाम धर्म अपनाना पड़ा था, इसलिए पहली शादी इ’स्ला’मि’क विधि से हुई थी उसके बाद हेमा के परिवार ने तमिल विधि से उनकी शादी कराई थी।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *