इंग्लैंड के इस क्रिकेटर का बड़ा धमाका, एक ओवर में 8 छक्के लगाकर मचाया कोहराम, ठोके दिए 55 रन - The Focus Hindi

इंग्लैंड के इस क्रिकेटर का बड़ा धमाका, एक ओवर में 8 छक्के लगाकर मचाया कोहराम, ठोके दिए 55 रन

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

क्रिकेट में आए दिन कुछ नये रिकॉर्ड बनते हैं और कुछ पुराने टूटते हैं. कई बार इतने रिकॉर्ड इतने अजीब बनते है कि उन पर यकीन कर पाना मुश्किल होता है. ऐसा ही एक रिकॉर्ड इग्लैंड के एलेक्स हेल्स ने बनाया था. जिस पर यकीन कर पाना बेहद मुश्किल होगा.

Advertisement

जब एक ओवर में ही ठोक डाले 55 रन
क्रिकेट के एक ओवर में कितने रन बन सकते हैं?. कई मौंको पर बल्लेबाजों ने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर 36 रन बटोरे हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह कारनामा तीन बल्लेबाजों ने किया है. वनडे में साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स, टी-20 में भारत के युवराज सिंह और वेस्टइंडीज के कीरेन पोलार्ड ने.  घरेलू क्रिकेट में भी कई मौकों पर बल्लेबाजों ने एक ओवर में 36 रन बनाए हैं. लेकिन एक ओवर में 55 रन का रिकॉर्ड पहले कभी नहीं सुना.

हेल्स ने ठोके 8 छक्के
इंग्लैंड के विस्फोटकक बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के नाम यह बेहद अजीबो गरीब रिकॉर्ड दर्ज है. वह है एक ओवर में 55 रन बनाने का कारनामा कर चुके हैं. हेल्स ने 2005 में क्रिकेट आइडल टी-20 टूर्नामेंट के मैच में यह रिकॉर्ड बनाया था. उन्होने एक ओवर में 8 छक्के और 1 चौके की मद्द से 55 रन कूटे थे.दरअसल, इस ओवर में गेंदबाज ने तीन गेंदे नो बॉल कर दी थीं. जिन पर हेल्स ने तीन बांउड्रीयां और लगा दीं. इस तरह से हेल्स ने इस औवर में 6,6,6,6,6,6,4,6,6 और 3 अतिरिक्त रन के साथ एक ओवर में 55 रन कूट दिये.

इंग्लैण्ड की तरफ से शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज
एलेक्स हेल्स टी-20 में इंग्लैण्ड की तरफ से शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज है. उन्होने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 64 गेंदो में नाबाद 116 रनो की पारी खेली थी. जिसमें उन्होने 11 चौके और 6 छक्के लगाए थे.

Advertisement

Leave a Comment