आस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत से भारत को तगड़ा झटका, WTC टेबल में पाकिस्तान से भी नीचे खिसकी टीम – The Focus Hindi

आस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत से भारत को तगड़ा झटका, WTC टेबल में पाकिस्तान से भी नीचे खिसकी टीम

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन जो रूट और डेविड मलान ने नाबाद अर्धशतक बनाए थे और ऐसा लग रहा था कि इंग्लिश टीम ने मैच में वापसी कर ली है लेकिन जैसे ही चौथे दिन पहला सेशन शुरू हुआ ये एकमात्र सपना बनकर रह गया क्योंकि इंग्लैंड की पूरी टीम चौथे दिन दूसरी पारी में सिर्फ 297 रनों पर धराशायी हो गई.

रूट और मलान के अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा भी छु न पाया और इंग्लैंड के 4 बल्लेबाज तो 0 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए. दूसरी ओर नाथन लियोन ने 326 दिनों बाद आखिरकार अपने 400 विकेट पूरी कर लिए. जहां वो पहली पारी में विकेट के लिए जूझते नजर आए वहीं उन्होंने चौथे दिन दूसरी पारी में 4 विकेट लेकर इंग्लैंड का काम तमाम कर दिया.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को चौथी पारी में मामूली 20 रन का टारगेट मिला जो उन्होंने 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पॉइंट्स टेबल बदल चुका है. आइए नजर डालते हैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के ताज़ा पॉइंट्स टेबल पर कि किस टीम की क्या स्थिति है.

टेबल के टॉप पर फिलहाल श्रीलंका काबिज है जिन्होंने अपने इस सर्कल में खेले दोनों मुकाबले जीते हैं. वहीं दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया , तीसरे पर पाकिस्तान और भारतीय टीम चौथे नंबर पर काबिज है. इसके अलावा वेस्टइंडीज को 5वें नंबर पर है, जबकि टेबल में छठे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है. डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में अंतिम 2 स्थान पर न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीमें हैं.

Leave a Comment