Advertisement

भारत की प्रसिद्ध पत्रकारों में से एक अंजना ओम कश्यप अपने अद्भुत एंकरिंग कौशल के लिए जानी जाती हैं.

Advertisement

वह लोकप्रिय रूप से एओके के नाम से जानी जाती हैं. अंजना एक भारतीय पत्रकार और एंकर हैं. महिला एंकर भारतीय समाचार चैनल ‘आज तक’ की कार्यकारी संपादक हैं और अपने शो ‘हल्ला बोल’ और ‘आज तक पर विशेष रिपोर्ट’ के लिए जानी जाती हैं.

anjana-om-kashyap-biography-in-hindi anjana-om-kashyap-biogra -जामिया मिल्लिया इस्लामिया से पत्रकारिता में ग्रेजुएट करने के बाद कश्यप ने जल्द ही दूरदर्शन ज्वाइन किया. जिसके बाद वह जी न्यूज़ से जुड़ गई. ‘आज तक’ में सेटल होने से पहले उन्होंने ‘न्यूज़ 24’ चैनल के लिए भी काम किया हैं.

अंजना ओम कश्यप ने आज तक पर दैनिक डिबेट शो ‘हल्ला बोल’ और देश भर में दर्शकों पर आधारित चुनावी शो ‘राजतिलक’ और ‘दिल्ली के दिल में क्या है’ की मेजबानी भी की हैं.

एंकर अंजना की कुल संपत्ति लगभग 50 करोड़ रुपये है. महिला पत्रकार की लोकप्रियता पिछले कुछ सालों में काफी बढ़ गई हैं, जिसके कारण उनकी संपत्ति में इजाफा देखा गया हैं. साथ ही, उनका न्यूज चैनल भारत के अन्य न्यूज चैनलों की तुलना में टीआरपी में सबसे ज्यादा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अंजना की सालाना इनकम लगभग 3 करोड़ रूपए हैं. इसके आलावा वह देश में सबसे अधिक इनकम टेक्स लेने वालों पत्रकारों की सूची में भी शामिल हैं.

टीवी एंकर अंजना ओम कश्यप का जीवन परिचय - Anjana Om Kashyap Biography
अंजना कश्यप के पास बहुत सारी रियल एस्टेट संपत्तियां हैं जो भारत के कई राज्यों में स्थित हैं. इसके आलावा उनके कार कलेक्शन में कई महंगी कारें भी हैं. जिनका मूल्य करोड़ो में हैं.

अंजना ओम कश्यप की फॅमिली
अंजना ने 1995 में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पुलिस सेवा कैडर के अधिकारी मंगेश कश्यप से शादी की है. बताया जाता हैं कि कॉलेज के दिनों में अंजना और मंगेश की मुलाक़ात दिल्ली विश्वविद्यालय में हुई थी. वर्तमान में मंगेश दिल्ली पुलिस के उपायुक्त और 2016 से दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मुख्य विजिलेंस अधिकारी हैं. उनका एक बेटा और एक बेटी है.

Source.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *