Advertisement

सलमान खान(Salman Khan) से लेकर शाहरुख खान(Shah Rukh Khan), दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone), कटरीना कैफ(Katrina Kaif), अक्षय कुमार(Akshay Kumar), और अनुष्का शर्मा(Anushka Sharma) तक ये सभी सितारे अपने बॉडीगार्ड्स के सुरक्षा घेरे के बीच में रहते हैं।

Advertisement

बॉलीवुड में लगभग हर बड़ा सितारा बॉडीगार्ड(Bodyguard) ज़रुर रखता है। अपनी सुरक्षा के लिए सबसे ज्यादा भरोसा ये अपने पर्सनल बॉडीगार्ड्स पर करते हैं। बिना बॉडीगार्ड्स के ये घर से बाहर पैर भी नहीं रखते हैं। शाहरुख खान का बॉडीगार्ड रवि और सलमान खान का बॉडीगार्ड शेरा तो खुद सेलिब्रिटी बन चुके हैं। तो आज हम आपको बॉलीवुड स्टार्स के कुछ पॉपुलर बॉडीगार्ड्स से मिलवाएंगे। साथ ही बताएंगे कि आपके फेवरेट स्टार की सुरक्षा के बदले इन्हें कितनी मोटी फीस मिलती है –

सलमान खान का बॉडीगार्ड शेरा
सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा किसी पहचान के मोहताज नहीं है। शेरा भले ही सलमान के बॉडीगार्ड हों, लेकिन सलमान के लिए वह किसी फैमिली मेंबस से कम नहीं हैं। पिछले 25 सालों से शेरा सलमान की परछाई बने हुए हैं। कम ही लोग जानते हैं कि शेरा मिस्टर मुंबई और मिस्टर महाराष्ट्र जैसे खिताब भी जीत चुके हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो शेरा को सलमान सालाना 2 करोड़ रुपये बतौर फीस देते हैं। शेरा ‘TIGER SECURITY’ नाम से अपनी एक सिक्योरिटी एंजेंसी भी चलाते हैं जो उन्होने साल 1993 में खोली थी। सलमान की जिंदगी में शेरा की क्या इंपोर्टेंस है ये आप इसी से समझ सकते हैं, कि सलमान ने अपनी फिल्म बॉडीगार्ड उन्हें ही डेडीकेट की थी।

शाहरुख खान का बॉडीगार्ड रवि
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की सुरक्षा करना कोई हंसी-खेल नहीं। पिछले कई सालों से इस मुश्किल ड्यूटी को परफेक्टली निभा रहे हैं उनके बॉडीगार्ड रवि सिंह । रवि को हर मौके पर शाहरुख का साया बने देखा जाता है। हांलाकि रवि सिंह, शेरा की तरह लाइमलाइट में नहीं रहते हैं। लेकिन कमाई के मामले में रवि ने शेरा को पीछे छोड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे रवि को हर महीना 22.5 लाख रुपये सैलरी मिलती है। यानि तकरीबन 2.7 करोड़ रुपये सालाना।

दीपिका पादुकोण का बॉडीगार्ड जलाल
दीपिका पादुकोणबॉलीवुड की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं। दीपिका की सुरक्षा की जिम्मेदारी उनके पर्सनल बॉडीगार्ड जलाल की है। खास बात यह है कि दीपिका जलाल को अपना बॉडीगार्ड नहीं बल्कि भाई मानती हैं। हर साल रक्षाबंधन पर उन्हें राखी भी बांधती हैं। दीपिका की शादी के मौके पर जलाल इटली के ‘लेक कोमो’ में लड़की वालों की तरफ से मौजूद रहे। जलाल को दीपिका सलाना 90 लाख रूपये अपने सिक्योरिटी के लिए देती हैं।

अनुष्का शर्मा का बॉडीगार्ड प्रकाश सिंह
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा(Anushka Sharma) के पर्सनल बॉडीगार्ड का नाम प्रकाश सिंह है। अपनी सुरक्षा के लिए अनुष्का प्रकाश सिंह पर आंख बंद करते भरोसा करती हैं। प्रकाश सिंह भी अनुष्का की सुरक्षा में हमेशा चौकस रहते हैं। इस काम के लिए अनुष्का से प्रकाश सिंह को सलाना 1.2 करोड़ रुपये सलाना मिलते हैं।

अक्षय कुमार का बॉडीगार्ड श्रेयस ठेले
मार्शल आर्ट में माहिर अक्षय यूं तो किसी को भी चुटकियों में धूल चटा सकते हैं। लेकिन अपनी और फैमिली की सिक्योरिटी के लिए अक्षय अपने बॉडीगार्ड श्रेयस ठेले से ज्यादा भरोसा किसी दूसरे पर नहीं करते। श्रेयस ठेले को कई बार आरव की सुरक्षा करते भी देखा गया है। श्रेयस की सैलरी 10 लाख रुपये महीना यानि 1.2 करोड़ रुपये सालाना है।

आमिर खान का बॉडीगार्ड युवराज घोरपडे
‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ आमिर खान के बॉडीगार्ड हैं युवराज घोरपडे, जो कि 10 साल से उनकी सुरक्षा में जुटे हुए हैं। हर मौके पर युवराज को आमिर खान के कदम से कदम चलाते देखा जाता है। खबरों के मुताबिक आमिर खान युवराज को 2 करोड़ रुपये सालाना फीस देते हैं।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *