आर्यन खान-सुहाना पर भारी पड़े लखनऊ टीम के मालिक, सस्ते में ले उड़े तूफानी ऑलराउंडर, 7180 करोड़ लुटाकर… – The Focus Hindi

आर्यन खान-सुहाना पर भारी पड़े लखनऊ टीम के मालिक, सस्ते में ले उड़े तूफानी ऑलराउंडर, 7180 करोड़ लुटाकर…

आईपीएल 2022 के रण के लिए सभी टीमों की स्थिति साफ़ हो चूकी है. आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने अपने-अपने हिसाब से मजबूत टीम का चुनाव किया है. आईपीएल में नई टीम लखनऊ सुपरजायंट्स पहली बार अपना जौहर दिखाएगी. लखनऊ सुपरजायंट्स ने कई धांसू खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया है.

अब देखते हैं आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम कितनी सफल रहती है. RP-SG ग्रुप ने लखनऊ को 7090 करोड़ रुपये में खरीदा जबकि 90 करोड़ खिलाड़ियों पर खर्च किये. कर्नाटक के ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम की इस खिलाड़ी को लखनऊ सुपर जॉयंट्स ने 90 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है.

राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स (Rising Pune Super Giants) सजीव गोयनका की टीम थी. पुणे की तरफ से धोनी, पठान, रहाणे जैसे खिलाड़ी खेल चुके हैं. गौतम को खरीदने के लिए KKR और दिल्ली ने भी बोली लगाई. हालांकि आखिर में लखनऊ की टीम कामयाब रही. आपको बता दें केपीएल (2019 में कर्नाटक प्रीमियर लीग) का 15वां मैच बेल्लारी टस्कर्स और शिवमोग्गा लायंस के बीच हुआ.

कृष्णप्पा गौतम ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेल्लारी टस्कर्स की तरफ से खेलते हुए 13 छक्के और 7 चौके लगाते हुए महज 56 गेदों में 134 रनों की तूफानी पारी खेली थी. गौतम ने मैच में गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 15 रन देते हुए 8 विकेट हासिल किये थे.

लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम-

मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, केएल राहुल, मनीष पांडे, दिपक हूडा, जेसन होल्डर, क्रुणाल पांड्या, कृष्णप्पा गौतम, क्विंटन डिकॉक, मार्क वुड, आवेश खान, अंकित राजपूत, दुष्मंता चमीरा, शाहबाज नदीम, मनन वोहरा, मोहसिन खान,आयुष बदोनी, काइल मायर्स, करण शर्मा और एविन लुईस.

लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) के बल्लेबाज-

केएल राहुल, मनीष पांडे, क्विंटन डिकॉक, मनन वोहरा और एविन लुईस.

लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) के ऑलराउंडर-

मार्कस स्टोयनिस, कृष्णप्पा गौतम, कर्ण शर्मा, जेसन होल्डर, काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या और आयुष बदोनी.

लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) के गेंदबाज-

रवि बिश्नोई, मार्क वुड, दुष्मंता चमीरा, अंकित राजपूत, मोहसिन खान, शाहबाज नदीम, आवेश खान और मयंक यादव

Leave a Comment