आबिद – The Focus Hindi

आबिद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों जिम्बाब्वे के दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच दो मैचों की सीरीज का आखिरी निर्णायक टेस्ट मैच हरारे में खेला जा रहा है. दूसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से तेज गेंदबाज ताबिश खान को डेब्यू करने का मौका मिला.

पहले बल्लेबाजी करन उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और इमरान बट सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौइत गये. पहले विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए अजहर अली ने आबिद अली के साथ मिलकर पाकिस्तान की टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया. दोनों ही बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और अपने-अपने शतक पूरे किये.

अजहर अली ने अपने टेस्ट करियर का 18वां शतक जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला शतक पूरा किया. इसके साथ ही अजहर अली इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में 400 से अधिक रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गये हैं. आपको बता दें अजहर अली (126 रन) ने इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक का स्कोर बनाने के मामले में रोहित शर्मा को और रन बनाने में स्मिथ को पीछे छोड़ा.

पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज आबिद अली ने शतकीय पारी खेलकर इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मानले में भारत के विराट कोहली (172 रन) को पीछे छोड़ा. इसके अलावा अपने करियर का तीसरा शतक जड़कर आबिद अली ने सबसे कम मैचों में तीन शतक जड़ने के मामले में भारत के युवराज सिंह को पीछे छोड़ा.

आबिद अली अपने करियर का 12वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं और इन्होने जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में सहवाग (74 रन) और धोनी को पीछे छोड़ा.

Leave a Comment