Advertisement

सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को महज 12 के स्कोर पर इमरान बट्ट (2) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया. इसके बाद आबिद अली ने अजहर अली के साथ दूसरे विकेट के लिए 236 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में ला दिया. अजहर 18 बाउंड्री की मदद से 126 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि उनके बाद पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (2) और फवाद आलम (5) जल्द चलते बने लेकिन दिन की समाप्ति तक आबिद अली क्रीज पर टिके रहे.

Advertisement

आबिद 17 चौकों के दम पर 118 रन बना चुके थे और वहीं जिम्बाब्वे की ओर से ब्लेसिंग मुजरबानी 3, जबकि रिचर्ड नगरवा 1 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. मैच के दुसरे दिन पाकिस्तान की टीम ने 236 रन से आगे खेलना शुरू किया और आबिद अली ने दोहरा शतक पूरा किया. टीम ने साजिद खान 20 रन और हसन अली ने 0 रन बनाकर आउट हुए.

आबिद अली ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अपने करियर का पहला दोहरा शतक पूरा किया. इसके साथ ही आबिद अली इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की तरफ से दोहरा शतक लगाने वाले पहले जबकि विश्व के सातवें बल्लेबाज बन गये. आपको बता दें भारत का कोई भी बल्लेबाज इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक नहीं लगा सका है.Imageआबिद अली जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं. आपको बता दें बता दें कि दोनों टीमों के बीच इससे पहले तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलीजा चुकी है, जिसमें पाकिस्तान ने 2-1 से जीत दर्ज की थी. वहीं दो मुकाबलों की इस टेस्ट शृंखला का पहला मुकबाला पाकिस्तान ने पारी और 116 रन से अपने नाम किया था.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *