Advertisement

भारतीय क्रिकेट के महाकुम्भ कहे जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन को कोरोना की वजह से कुछ समय के लिए रोक दिया गया है.

Advertisement

जिसके लिए हांलही में बीसीसीआई ने घोषणा की है कि यह सितंबर माह से यूएई में खेला जायेगा. यह आईपीएल का 14वा संस्करण है. आईपीएल की शुरूआत 2008 में हुई थी.

आईपीएल के डेब्यू मैच में ही न्यूजीलैंड के ब्रेडन मैकुलम ने 158* रन की धमाकेदार पारी खेलकर इसे बेहद खास बना दियां था. आईपीएल में अभी तक 14 सीजन खेले जा चुके हैं जिसमें कुल 67 शतक बने हैं. आइये जानते हैं किस टीम की तरफ से लगे हैं कितने शतक .

इन टीमों ने लगाए हैं 1 से 4 शतक
आईपीएल में पहला शतक कोलकाता नाइट राडर्स की तरफ से लगा था, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की डेब्यू मैच से अब तक 142 मैच खेल चुकी कोलकाता की तरफ से कोई दूसरा शतक नहीं बना है.

कोलकाता के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद तरफ से भी अभी तक 3 शतक बने है. इसके अलावा पुणे सुपरजाइंट और हैदराबाद डेक्कन चार्जस की टीम के बल्लेबाजों ने 2-2 शतक लगाएं हैं.

आईपीएल में मुम्बई इंडियस के बल्लेबाजों ने 4 शतक बनाए हैं. मुम्बई के बल्लेबाजों ने यह कारनामा 150 मैच में बनाए हैं
इन टीमों ने बनाए हैं 8 से15 शतक

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में चौथे स्थान पर दिल्ली डेयर डेविल्स है. दिल्ली के बल्लेबाजों ने 149 मैचों में 10 शतक लगाए हैं. इसके अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से 139 मैचों में 8 शतक बने हैं. इस लिस्ट में दूसरे नम्बर किंग्स इलेवन पंजाब का आता है,

जिसके बल्लेबाजों ने 151 मैचों में 13 शतक बनाए हैं. वहीं राजस्थान रॉयल्स की तरफ से 125 मैंचो में 11 शतक बने हैं.

पहले स्थान पर है ये टीम
आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू के बल्लेबाजों ने बनाए हैं. आरसीबी की तरफ से 157 मैचों में 13 शतक लगे हैं. इसमें से 4 कोहली ने 5 क्रिस गेल ने बनाये हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *