Advertisement

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की ब्रिटेन में 43 हजार करोड़ की संपत्ति सीज की गई है।

Advertisement

ये जानकारी ब्रिटेन के अखबार बर्मिंघम मेल के हवाले से बाहर निकलकर आई है। दुनिया के सबसे अमीर अपराधियों में शुमार दाऊद की प्रापर्टीज केवल ब्रिटेन में ही नहीं, बल्कि विश्व के कई बड़े शहरों में है। दाऊद ने अपनी आधी से ज्यादा प्रापर्टीज अपने बच्चों में भी बांट रखी है। उसने अपनी सबसे बड़ी बेटी माहरुख और उसके शौहर जुनैद के नाम अरबों की संपत्ति कर रखी है। तो आइये जानते हैं दाऊद इब्राहिम और उसके बेटी के बारें में कुछ खास बातें।

दाऊद इब्राहिम को पकड़ने के लिए किए गए 'ऑपरेशन मुच्छड़' की कहानी - failed  plan of Ajit Doval to kill Dawood Ibrahim during daughter marriage receptionदाऊद की कई कम्पनियां बेटी और दामाद के नाम पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की प्रापर्टीज की बात करें तो वह खुद कई कम्पनियों का मालिक है। जिसमें अल नूर डायमंड्स, ओएसिस पावर एलसीसी जैसे कई बड़े फर्म हैं। इतना ही नहीं वो डॉलफिन कंस्ट्रक्शन, ईस्ट-वेस्ट एयरलाइन्स, किंग वीडियो और मोइन गारमेंट्स नाम की कंपनियां भी चलाता है। जिसमें से कई कंपनियां उसने बड़ी बेटी माहरुख और दामाद जुनैद मियादांद के नाम कर दिया है।

Dawood's Birthday: Meet Underworld Dawood Ibrahim's Family - ये हैं दाऊद  इब्राहिम की बड़ी बेटी, PHOTOS में देंखे डॉन की फैमिली | Patrika News
आपको याद होगा कि माहरुख की शादी के वक्त पूरे देश में थे चर्चे थे। दाऊद की सबसे बड़ी बेटी माहरुख का निकाह पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद मियादांद से हुआ है। ये निकाह साल 2005 में दुबई में काफी ग्रैंड लेवल पर हुआ था। दुबई के पांच सितारे होटल ग्रैंड हयात को दुल्हन की तरह सजाया गया था। सिक्योरिटी इतनी टाइट रखी गई थी कि कोई परिंदा भी पर न मार पाए।

बता दें किदुबई में दाऊद ने अपनी करोड़ों की संपत्ति माहरुख और जुनैद को सौप दी है। लेकिन इनका कारोबार आज भी वो खुद ही संभालता हैं। साल 2015 में यूएई सरकार ने दाऊद की 5 हजार करोड़ की प्रापर्टीज भी सीज थी। दाऊद इब्राहिम की बेटी माहरुख की फोटो(सोशल मीडिया) कौन है दाऊद इब्राहिम, कैसे है उसका परिवार, यहां जानें बतातें चलें कि दाऊद 1993 मुंबई ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है और फिलहाल भारत छोड़कर भागा हुआ है। कहा जाता है कि वह पाकिस्तान के कराची शहर में अपने परिवार के साथ रहता है। अगर हम बात करें दाऊद के परिवार की तो दाऊद की पत्नी का नाम जुबीना जरीन है, जिसे महजबीं के नाम से जाना जाता है। दाऊद के तीन बच्चे हैं, जिनमें एक लड़का और दो लड़कियां हैं।
मिलिए दाऊद की उस बेटी से, जिसके नाम है अरबों की प्रॉपर्टी | Dawood Ibrahim  Property Seized In Britain The Underworld Don Has Named Various Company To  Daughter Mahrukh And Son In

दाऊद के बेटे का नाम मोइन इब्राहिम, बड़ी बेटी का नाम माहरुख और छोटी बेटी का नाम माहरीन है। दाऊद की एक और बेटी भी थी लेकिन उसकी मौत हो गई। दाऊद इब्राहिम की बेटी माहरुख की फोटो(सोशल मीडिया) काफी स्टाइलिश जिंदगी बिताती हैं दोनों बेटियां दाऊद की बड़ी बेटी माहरुख की शादी पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद मियांदाद से और छोटी बेटी माहरीन की शादी अमेरिका बेस्ड बिजनेसमैन से हुई है। दाऊद की दोनों ही बेटियां काफी स्टाइलिश हैं और ऐशोआराम की जिंदगी बिताती हैं। वहीं उसके बेटे ने मौलाना बनकर आध्यात्मिकता का रास्ता अपना लिया है।

Dawood Ibrahim Daughter Mahrukh Ibrahim Photos - ये है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद  इब्राहिम की बेटी, जीती है ऐसी लाइफ, देखें तस्वीरें | Patrika Newsदाउद के पास 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति दाऊद की पत्नी के बारे में काफी कम जानकारी है। हालांकि वह आज भी मुंबई के उसी इलाके में रहती हैं, जहां दाऊद का बचपन बीता था। बताया जाता है कि दाऊद के पास 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है। एक अनुमान के मुताबिक भारत और पाकिस्तान समेत दाऊद की संयुक्त अरब अमीरात, स्पेन, ब्रिटेन, मोरोक्को, सिंगापुर, थाईलैंड, साइप्रस और तुर्की में भी अरबों की संपत्ति है।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *