Advertisement

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले टी 20 मैच में आयरलैंड को शिकस्त दी|

Advertisement

मैच में पहले खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। जवाब मेंलक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम पूरे ओवर खेलकर 9 विकेट पर 132 रन ही बना सकी।

Imageसीरीज के पहले टी 20 मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और जल्दी ही क्विंटन डी कॉक (20) के रूप में पहली सफलता अर्जित की।

इसके बाद टेम्बा बवुमा (13) और मलान (4) के विकेट भी जल्दी गिर गए। यहाँ से वैन डर डुसेन और एडेन मार्करम ने कुछ बेहतरीन शॉट खेलते हुए स्कोर को आगे बढाया लेकिन डुसेन 18 गेंद पर 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गये।

मार्करम और डेविड मिलर ने क्रमशः 39 और 28 रन बनाकर स्कोरबोर्ड आगे बढ़ाया। अंत में रबाडा ने 9 गेंद पर 19 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 7 विकेट पर 165 रन तक पहुंचा दिया। आयरलैंड की टीम की तरफ से मार्क अडैर ने 3, सिमी सिंह और जोशुआ लिटल ने 2-2 विकेट हासिल किये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने पॉल स्टर्लिंग (6) और केविन ओ’ब्रायन (0) का विकेट जल्दी गंवा दिया। उनके बाद जॉर्ज डॉकरेल भी 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। एंड्रू बैलबर्नी अच्छा खेल रहे थे लेकिन 22 रन के निजी स्कोर पर उन्हें लुंगी एनगिडी ने पवेलियन भेजकर कुल स्कोर 34/4 कर दिया।

इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे और जीत आयरलैंड से दूर होती रही। हैरी टेक्टर ने जरुर क्रीज पर टिकने का प्रयास करते हुए 34 गेंद पर 36 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर पर बल्लेबाज आउट होते रहे।

मैकार्थी ने अंत में 30 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन यह नाकाफी थी और टीम 9 विकेट पर 132 रन ही बना पाई। दक्षिण अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी ने 27 रन देकर 4 विकेट हासिल किये। एनगिडी और लिंडे ने भी 2-2 विकेट प्राप्त किये।

आपको बता दें इसके साथ ही तबरीज शम्सी अन्तर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये हैं|

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *