अफ्रीका को मिला डीविलियर्स जैसा खतरनाक बल्लेबाज, इंग्लैंड में ठोका तूफानी शतक, 85 गेंद खेल मचाई तबाही – The Focus Hindi

अफ्रीका को मिला डीविलियर्स जैसा खतरनाक बल्लेबाज, इंग्लैंड में ठोका तूफानी शतक, 85 गेंद खेल मचाई तबाही

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे वनडे अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) की टीम ने 107 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज की। दूसरे अभ्यास मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीका की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 360 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 38.2 ओवर में 253 रन बनाकर आउट हो गई।

मैच में अफ्रीका की शुरुआत रही बेहद निराशाजनक

Imageमुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान 16 रन बनाकर आउट हो गये। अफ़्रीकी बल्लेबाजों ने दुसरे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी की| 60 के स्कोर पर अफ्रीकी टीम को दूसरा झटका लगा| रीजा हेंड्रिक्स भी 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Team India misses to create World Record of winning most consecutive t20I  matches South Africa chase down 212 runs target - टीम इंडिया नहीं बना पाई  वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20I क्रिकेट में साउथएडम मार्करम ने निराश किया और 19 रन बनाकर बेनी हॉवेल का शिकार बने। इस बीच रासी वैन डर डुसेन ने अच्छी बल्लेबाजी की और अर्द्धशतक जड़ने में सफल रहे| डूसेन 61 रन का योगदान देने के बाद पवेलियन लौटे। वहीं डेविड मिलर ने तेजी से 22 रन बनाये।

हेनरिक क्लासेन और एंडिले फेहलुकवेओ ने खेली ताबड़तोड़ पारी

IND vs SA : मैच विजेता पारी के बाद हेनरिक क्लासेन का भविष्य को लेकर आया यह  बयान - ind vs sa heinrich klaasen s statement after playing match winning  innings -यहाँ से छठवें विकेट के लिए हेनरिक क्लासेन और एंडिले फेहलुकवेओ ने शतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को तीन सौ के पार पहुँचाया। फेहलुकवेओ 67 रन बनाकर आउट हुए। वहीं क्लासेन ने आउट होने से पहले 85 गेंदों पर 9 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 123 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने 360/7 का स्कोर बनाया। इंग्लैंड लायंस के लिए सैम कुक और बेनी हॉवेल ने तीन-तीन विकेट हासिल किये।

इंग्लैंड लायंस की टीम नियमित अन्तराल पर खोती रही विकेट

Heinrich Klaasen ने अपनी विस्फोटक पारी को लेकर किया खुलासालक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड लायंस की शुरुआत बेहद खराब रही। इंग्लैंड की टीम ने शून्य के स्कोर पर ही विल स्मीड और सैम हैन का विकेट गंवा दिया। तीसरे विकेट के लिए स्टीफन एस्किनाज़िक और बेन डकेट ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। डकेट 44 रन बनाकर स्पिनर तबरेज शम्सी का शिकार बने। कप्तान टॉम एबेल महज 13 रन का ही योगदान दे सके।

स्टीफन एस्किनाज़िक भी 79 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बेनी हॉवेल और डेविड पायने ने क्रमशः 40-40 रनों की पारियां खेली| अफ्रीका की पूरी टीम 253 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने सर्वाधिक तीन विकेट अर्जित किये।

Leave a Comment