Advertisement

बॉलीवुड और टेलीवजन की दुनिया में कई स्टार ऐसे हैं, जिन्होंने अपने पार्टनर से तब शादी की जब वह या तो प्रे”ग्नेंट थीं या पहले से एक बच्चे की मां थीं।

Advertisement

खास बात ये है कि इन सितारों ने जब अपने पार्टनर को अपनाया तो उनके बच्चों को भी बिना किसी भेदभाव के अपनाया था। सौ”तले बच्चों संग इन स्टार्स ने न तो कभी भेदभाव किया न ही कभी इनसे अपनी पार्टनर को अलग करने की कोशिश की। तो चलिए आपको आज ऐसे ही कुछ सितारों से मिलवाएं जो अपने बच्चों पर जान छिड़कते हैं।

celeb relation with stepchildrenअनुपम खेर ने जब किरण खेर से शादी की थी तब वह पहले से शादीशुदा थीं और उनका एक बेटा भी था। किरण की पहली शादी गौतम बेरी से हुई थी। गौतम बेरी से त”ला’क के बाद किरण ने अनुपम से शादी की और अनुपम ने उनके बेटे को भी अपना नाम दिया है। चार साल की उम्र से किरण के बेटे सिंकदर अनुपम को अपना पिता मानते रहे हैं और बाप-बेटे के बीच जबरदस्त बॉडिंग भी है।

राजेश खट्टर ने अभिनेत्री नीलिमा आजमी से तब शादी की थी जब वह पंकज कपूर से अलग हो गई थीं और उनका एक बेटा यानी शाहिद कपूर भी था। बावजूद इसके न केवल राजेश ने नीलिमा से शादी की थी बल्कि शाहिद को भी बाप का प्यार दिया था। राजेश खट्टर अपने बेटे ईशान और शाहिद कपूर में कभी कोई अंतर नहीं किए।

सलीम खान ने हेलेन से दूसरी शादी की थी और हेलेन ने सलीम खान के तीनों बेटे यानी सलमान खान, सुहैल और अरबाज को अपना ही बच्चा माना। तीनों बच्चों संग उनका रिश्ता बेहद खास है और उनकी संपत्ति के हकदार उनकी बेटी ही नहीं तीनों बेटे भी हैं।

celeb relation with stepchildrenबॉलीवुड अभिनेता राजेंद्रनाथ जुत्शी से आमिर खान की चचेरी बहन नुजहत से शादी की थी। नुजहत ने राजेंद्रनाथ से पहले सॉफ्टवेयर इंजीनियर अनिल पाल से शादी की थी, जिनसे उनका एक बेटा इमरान पाल यानी इमरान खान हुए थे। बाद में है नुजहत ने राजेंद्रनाथ जुत्शी से शादी की। हालाकि इनका भी 2006 में त”ला’क हो गया लेकिन राजेंद्र अपने सौतेले बेटे इमरान से बेहद प्यार करते हैं और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया हे कि उन्होंने अपनी संपत्ति भी उनके नाम कर दी है। इमरान खान ने भी अपने कई इंरव्यू में राजेंद्रनाथ संग अपनी बेहतरीन बॉडिंग का जिक्र किया है।

किरण राव ने आमिर खान से शादी की और आमिर और रीना दत्ता के बच्चों को भी अपना ही बच्चा माना। किरण और आमिर की पहली पत्नी की बेटी ईरा के बीच बेहतरीन बॉडिंग है। दोनों एक दूसरे के साथ दोस्ताना संबंध शेयर करती हैं।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *