अजहर अली ने रचा इतिहास, तोड़ा ब्रेडमैन का 74 साल पुराना रिकॉर्ड, ब्रायन लारा-कोहली व रोहित को पछाड़ा – The Focus Hindi

अजहर अली ने रचा इतिहास, तोड़ा ब्रेडमैन का 74 साल पुराना रिकॉर्ड, ब्रायन लारा-कोहली व रोहित को पछाड़ा

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान की पहली पारी 268 रन पर सिमट गयी. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 391 रन का स्कोर बनाया था.

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 123 रनों की बढ़त हासिल है. मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पांच विकेट हासिल किये. कमिंस ने इमाम उल हक, अजहर अली, साजिद खान, नौमान अली और हसन अली को अपना शिकार बनाया.

पाकिस्तान की तरफ अब्दुल्लाह शफीक टॉप स्कोरर रहे. शफीक ने 81 रन की पारी खेली. वहीं अनुभवी बल्लेबाज अजहर अली ने 78 बनाये. कप्तान बाबर आजम ने 67 और फवाद आलम ने 13 रनों का योगदान दिया. कमिंस के अलावा मिचेल स्टार्क ने 33 रन देकर चार विकेट हासिल किए.

पाकिस्तान की टीम एक समय तीन विकेट पर 248 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी. लेकिन मेजबान टीम ने इसके मात्र 20 रन के अंदर ही अपने आखिरी के सात विकेट गंवा दिए. इस तरह पाकिस्तान की पूरी टीम 268 रन पर ढेर हो गई.

अजहर अली ने बतोड़े कई रिकॉर्ड

अजहर अली ने टेस्ट क्रिकेट में 18वां छक्का जड़कर सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में लारा (17 छक्के) को पीछे छोड़ा. अजहर ने टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन के आंकड़े को पार किया.

अजहर अली ने टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ब्रेडमैन DG Bradman (1928-1948) 6996 रन को पीछे छोड़ा. वहीं अजहर अली ने चैम्पियन ट्रॉफी में सर्वाधिक 50 प्लस का स्कोर बनाने के मामले में कोहली-रोहित को भी पछाड़ा.

Leave a Comment