अखबार बेचने वाले 19 साल के क्रिकेटर मोहम्मद वसीम की चमकी किस्मत, ESPL में हुआ सलेक्शन, गंभीर भी हुए मुरीद - The Focus Hindi

अखबार बेचने वाले 19 साल के क्रिकेटर मोहम्मद वसीम की चमकी किस्मत, ESPL में हुआ सलेक्शन, गंभीर भी हुए मुरीद

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

अगर आपमें हिम्मत और कुछ कर गुजरने का जज्बा है तो मंजिल खुद ब खुद आप तक पहुंच जाती है. दिल्ली के मुहम्मद वसीम के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. क्रिकेट खेलने का शौक रखने वाले और अखबार बेचकर गुजारा करने वाले वसीम ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह क्रिकेट लीग में खेलगा. लेकिन किस्मत ने उसे मौका दिया और उसका सिलेक्शन पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग (EDPL) में हो गया.

Advertisement

भारतीय पूर्व क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने 19 वर्षीय खिलाड़ी मोहम्मद वसीम की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए उसकी तारीफ में लिखा है कि जो अखबार मोहम्मद वसीम बांटा करता था अब उसी में उसकी तस्वीर छपेगी. वहीं मोहम्मद वसीम की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

मोहम्मद वसीम अपना समय क्रिकेट और पेपर डिलीवरी बॉय के काम के बीच बांटते हैं. मोहम्मद वसीम ने कहा कि, “मैंने कम उम्र में अपने माता-पिता को खो दिया, इसलिए मैंने अपने परिवार की मदद के लिए कुछ अजीब काम किए. मेरा भाई भी काम करता है, लेकिन फिर भी हमारी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है.

वसीम का कहना है कि टूर्नामेंट के लिए चुने जाने से मेरे क्रिकेटिंग करियर को बढ़ावा मिलेगा. अधिकारियों ने भी मदद की है मुझे अपने अभ्यास के लिए क्रिकेट किट और जूते दिए हैं.

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मंगलवार को दिल्ली के यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग (ईडीपीएल) का उद्घाटन किया. क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कच्ची प्रतिभाओं को निखारने के उद्देश्य से किया गया है. इस टूर्नामेंट के जरिए ऐसी ही एक प्रतिभा मोहम्मद वसीम के रूप में सामने आई है.

Advertisement

Leave a Comment