अंतिम गेंद पर जीता पाकिस्तान, बाबर आज़म ने रचा इतिहास, धोनी के धांसू रिकॉर्ड ध्वस्त कर बने नम्बर 1 - The Focus Hindi

अंतिम गेंद पर जीता पाकिस्तान, बाबर आज़म ने रचा इतिहास, धोनी के धांसू रिकॉर्ड ध्वस्त कर बने नम्बर 1

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 में 5 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. सोमवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश ने पहले 7 विकेट पर 124 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान ने लक्ष्य को 20 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. टीम को अंतिम गेंद पर जीत मिली. मोहम्मद रिजवान ने 40 रन बनाए. इसके अलावा हैदर अली ने भी 45 रन की शानदार पारी खेली. इससे पहले बाबर ने टी20 वर्ल्ड कप के 6 मैच में 4 अर्धशतक लगाया था. उन्होंने टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया था.

Advertisement

मैच हालांकि अंतिम ओवर में रोमांचक हो गया था. पाकिस्तान को जीत के लिए 8 रन बनाने थे और 8 विकेट शेष थे. ऑफ स्पिनर और कप्तान महमूदुल्लाह ने पहली गेंद पर रन नहीं दिया. दूसरी गेंद पर उन्होंने सरफराज अहमद को और तीसरी गेंद पर हैदर अली को आउट किया. अब तक टीम 3 गेंद पर 8 रन बनाने थे. चौथी गेंद पर इफ्तिखार अहमद ने छक्का लगाया. लेकिन वे 5वीं गेंद पर आउट हो गए. अब एक गेंद पर 2 रन की जरूरत थी. मोहम्मद नवाज ने अंतिम गेंद पर चौका लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई.

बाबर के नाम शानदार रिकॉर्ड
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म के नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. पाकिस्तान की टीम ने इस साल 17 टी20 मुकाबलों में जीत हासिल की है. इससे पहले 2018 में सरफराज की कप्तानी में पाक टीम ने इतने मुकाबले जीते थे.Image
तीसरे स्थान पर भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं जिन्होने 2016 में 15 मैच जीते थे.

Advertisement

Leave a Comment