अंतिम ओवर में चाहिए थे 35 रन, इस बल्लेबाज ने 6 छक्के लगाकर दिला दी जीत, टूट गए कई कीर्तिमान – The Focus Hindi

अंतिम ओवर में चाहिए थे 35 रन, इस बल्लेबाज ने 6 छक्के लगाकर दिला दी जीत, टूट गए कई कीर्तिमान

क्रिकेट को अनिश्चाओं का खेल कहा जाता है. इस खेल में कब क्या हो जाए कहना मुश्किल है.

क्रिकेट में हैट्रिक, डबल सेंचुरी, पारी में 10 विकेट और एक ओवर में 6 छक्के जैसे पल फैंस के लिए हमेशा आश्चर्य से भर देते हैं. एक ऐसा ही शानदार पल देखने को मिला गुरूवार को क्लब क्रिकेट के दौरान. जहां एक आयरिश बल्लेबाज अंतिम ओवर में 6 छक्के लगाकर इतिहास रच दिया.

जॉन ग्लास ने लोकल टूर्नामेंट में एक ही ओवर में 6 छक्के जड़ दिए. 21 साल के जॉन ग्लास लगान वैली स्‍टील्‍स टी-20 ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में नॉर्दर्न आयरिश क्लब बालीमेना के लिए खेलते हुए ये कारनामा किया.

आखिरी ओवर में बैलीमेना को जीत के लिए 35 रनों की जरूरत थी. टीम के उपकप्तान जॉन ग्लास उस वक्त 51 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे. उस वक्त लग रहा थी बैलीमेना का जीत पाना बहुत मुश्किल है. लेकिन ग्लास ने इसे मुमकिन बना दिया. Imageउन्होंने लगातार छह छक्के लगाते हुए नाबाद 87 रन की पारी खेली और उनकी टीम को एतिहासिल जीत दिला दी. उन्हें उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. उनकी इस पारी की बदौलत बैलीमेना ने लगान वैली स्टील्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया.

इस मैच में जॉन के 6 छक्के मारने से पहले उनके बड़े भाई सैम ग्लास ने भी एक बड़ा कमाल किया. सैम ने मैच में हैट्रिक चटकाई. इस मैच में उन्होंने सिर्फ 5 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

Leave a Comment