VIDEO:6 छक्के जड़ सेमीफाइनल में बल्लेबाज ने ठोकी सबसे तेज फिफ्टी, शादाब खान ने 24 गेंद खेल मचाई तबाही - The Focus Hindi

VIDEO:6 छक्के जड़ सेमीफाइनल में बल्लेबाज ने ठोकी सबसे तेज फिफ्टी, शादाब खान ने 24 गेंद खेल मचाई तबाही

इंग्लैंड की टी20 लीग विटालिटी ब्लास्ट (T20 Blast) का पहला सेमीफाइनल मैच शनिवार को यॉर्कशर और लंकाशर के बीच खेला गया. मैच में लंकाशायर की टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. मुकाबले में यॉर्कशर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

यॉर्कशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 204 रन बनाए. जवाब में में लंकाशर की टीम ने 18.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 208 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

यॉर्कशर के बल्लेबाज थॉम्पसन ने इस मैच में तूफानी अर्धशतक जमाया. यॉर्कशर की तरफ से उन्होंने 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 277.77 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. आपको बता दें मैच में वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. उनके द्वारा लगाया गया अर्धशतक इस टूर्नामेंट (विटालिटी ब्लास्ट (T20 Blast)) के सेमीफाइनल में सबसे तेज अर्धशतक है.

Imageथॉम्पसन से पहले यॉर्कशर के लिए टॉम कोहलर ने भी अर्धशतक जमाया. टॉम ने तीसरे नंबर पर उतरते हुए 66 रनों की पारी खेली. इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 44 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा तीन छक्के लगाये. उन्होंने डेविड मलान के साथ दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की.

कप्तान हैरी ब्रूक दो रन बनाकर आउट हुए. वहीं शादाब खान ने 34 रनों की पारी खेली. शादाब ने 24 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और एक गगनचुंबी छक्का लगाया.

जवाब में विटालिटी ब्लास्ट (T20 Blast) के सेमीफाइनल में लंकाशर की टीम ने 18.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 208 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. लंकाशायर की तरफ से जेनिंग्स ने सबसे अधिक 75 रन बनाये. जेनिंग्स को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.