10 बॉलीवुड सितारें जिन्होंने अपने ही दिल से खाया धोखा, बहुत कम में उम्र में दुनिया को कहा अलविदा – The Focus Hindi

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID IN (1)

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID = '1' LIMIT 1

10 बॉलीवुड सितारें जिन्होंने अपने ही दिल से खाया धोखा, बहुत कम में उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

हाल ही में बॉलीवुड फिल्ममेकर राज कौशल के नि’ध’न से पूरा बॉलीवुड दु’ख में डूबा है।

बुधवार सुबह राज कौशल को अचानक दिल का दौ’रा (Heart Attack) पड़ा, जो उनके लिए जान लेवा साबित हुआ। सिर्फ 49 साल की उम्र में राज कौशल की जान हा’र्ट अ’टैक की वजह से चली गई, यह यकीन कर पाना सभी के लिए मुश्किल साबित हो रहा है। वैसे राज कौशल से पहले भी कई मशहूर हस्तियों का नि’ध’न कम उम्र में हा’र्ट की वजह से हुआ है। आइए जानते हैं इनके बारे में-

राजीव कपूर
रणधीर कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर का निधन 9 फरवरी 2021 की सुबह दिल का दौ’रा पड़ने की वजह से हुआ था। राजीव सिर्फ 59 साल के थे। राजीव कपूर के पिता राज कपूर का नि’ध’न भी साल 1988 में हा’र्ट अ’टै’क से हुआ था।

सरोज खान
बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान साल 2020 में स’द’मा दे गई थीं। सरोज खान लंबे वक्त से बीमार थीं। 3 जुलाई को सरोज खान को दिल का दौ’रा पड़ा था। 72 साल की उम्र में सरोज खान ने आखिरी सांस ली।

संजीव कुमार
6 नवंबर 1985 को संजीव कुमार के निधन की खबर ने पूरे देश को चौंका दिया था। वह सिर्फ 48 साल के साल थे। कहते हैं, कि संजीव कुमार के परिवार में ज्यादातर पुरूषों का नि’ध’न युवावस्था में ही हो गया था, जिसके चलते संजीव कुमार को भी हमेशा हा’र्ट अ’टै’क का डर सताता रहता था।

इंदर कुमार
सलमान खान के साथ फिल्म ‘वॉन्टेड’ में काम करने वाले और उनके करीबी दोस्त रहे अभिनेता इंदर कुमार भी बेहद कम उम्र में दुनिया छोड़ गए थे। 4 जुलाई 2017 को 43 साल के इंदर कुमार को नींद के दौरान ही हा’र्ट अ’टै’क का शिकार हुए थे।

विनोद मेहरा
अपने दौर के सबसे चार्मिंग अभिनेताओं में से एक विनोद मेहरा को भी इंडस्ट्री ने बेहद कम उम्र में खो दिया। जिस वक्त दिल का दौ’रा पड़ने की वजह से विनोद मेहरा का नि’ध’न हुआ उस वक्त वह सिर्फ 45 साल के थे।

किशोर कुमार
हिंदी सिनेमा के सबसे मशहूर एक्टर और सिंगर किशोर कुमार ने बरसों तक अपने फैंस के दिलों पर राज किया। अंत में किशोर कुमार भी दिल के धोखे के शिकार हुए थे। 13 अक्टूबर 1987 की शाम 4:45 मिनट पर किशोर कुमार को दिल का दौ’रा पड़ा था। जिसके बाद वह दुनिया को अलविदा कह गए थे।

फारुख शेख
65 साल के फारुख शेख अपने परिवार के साथ दुबई में नये साल की छुट्टियां मनाने गए थे जब अचानक उन्हें हा’र्ट अ’टै’क आया था। 28 दिसंबर 2013 को फारुख शेख का नि’ध’न हुआ था। 30 दिसंबर को उन्हें मुंबई में सु’पु’र्द ए खा’क किया गया था।

देवानंद
देवानंद के लिए लंदन की यात्रा अंतिम यात्रा साबित हुई थी। 3 दिसंबर 2011 को लंदन के वाशिंगटन मेफेयर होटल में देवानंद का नि’ध’न दिल का दौ’रा पड़ने की वजह से हुआ था।

रीमा लागू
जानी-मानी दिग्गज अभिनेत्री रीमा लागू 18 मई 2017 को अचानक दुनिया छोड़ गई थीं। 18 मई की देर रात रीमा लागू को दिल का दौ’रा पड़ा था। वह पूरी तरह से ठीक थीं, और अपने सीरियल की शूटिंग से लौटी थीं। उनके निधन की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था।

ओम पुरी
दिग्गज अभिनेता ओम पूरी ने 66 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। 6 जनवरी 2017 को ओम पूरी को हा’र्ट अ’टैक आया था। वह अपने घर में फर्श पर मृ’त अवस्था में मिले थे।

Leave a Comment