वर्ल्डकप में धोनी ने संभाली टीम इंडिया की कमान, पाक मैच से पहले बीच मैदान में लगाई सबकी क्लास – The Focus Hindi

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID IN (1)

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID = '1' LIMIT 1

वर्ल्डकप में धोनी ने संभाली टीम इंडिया की कमान, पाक मैच से पहले बीच मैदान में लगाई सबकी क्लास

धोनी (Dhoni) का अपना स्टाइल और अपने काम करने के तरीके के लिए जाने जाते है.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी ने टीम इंडिया की कप्तानी अपने खास अंदाज से की और अब टीम इंडिया (Team India) के मेंटॉर बने हैं तो उसमे भी अपनी एक अलग ही छवि दिखा रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के सभी फैंस ये अच्छी तरह जानते हैं कि धोनी ने टीम इंडिया के मेंटॉर (Mentor) की कमान संभाल ली है.

टीम इंडिया के मेंटॉर की कमान संभालते ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने काम की शरुआत खिलाड़ियों के बीच से नहीं बल्कि सपोर्ट स्टाफ से बातचीत के साथ शुरू की. ‘मेंटॉर’ सिंह धोनी ने सबसे पहले टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के साथ मैदान में मीटिंग की.

बीच मैदान में ही इस मीटिंग में हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के अलावा टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच भरत अरूण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर भी मौजूद रहे. धोनी ने इन सबसे बारी बारी से मंत्रणा की. हालांकि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी की सबसे ज्यादा चर्चा बैटिंग कोच विक्रम राठौर के साथ चली.

धोनी ने बैटिंग कोच विक्रम राठौर के साथ भारतीय टीम की बल्लेबाजी के हर पहलू पर बात की. साथ ही उसमें अपने कुछ आइडिया भी देते दिखे. बल्लेबाजी को लेकर हुए इस गहन मंथन में हेड कोच रवि शास्त्री भी मौजूद रहे. जबकि भरत अरूण और आर. श्रीधर भी वहीं खड़े दिखे, पर धोनी का सारा फोकस फिलहाल बैटिंग पर नजर आया.

ImageT20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी. हालांकि उससे पहले भारतीय टीम को अपना पहला वार्म अप मैच इंग्लैंड के साथ है जबकि दूसरा वार्म अप मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलाना है.

Leave a Comment