रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, एशिया कप में खुद को पहुंचाई थी चोट – The Focus Hindi

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID IN (2)

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID = '2' LIMIT 1

रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, एशिया कप में खुद को पहुंचाई थी चोट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड रवींद्र जडेजा से काफी नाराज है और बोर्ड की नाराजगी की वजह उनकी खुद की चोट है। दरअसल जड्डू चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए थे, जिसके कारण टीम इंडिया को बाकी मैचों में नुकसान उठाना पड़ा और टीम एशिया कप में सुपर चार की बाधा को पार नहीं कर पाई।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक BCCI भी भारतीय ऑलराउंडर जडेजा से इसलिए खफा है क्योंकि वह अपनी ही लापरवाही के चलते टी20 वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं।

फिसलने से चोटिल हुए जडेजा

हाल ही में रविन्द्र जडेजा के घुटने की सर्जरी भी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो चोट से बच सकते थे। दरअसल दुबई में उन्हें कुछ वाटर-एक्टिविटी करने के लिए कहा गया था। उसे स्की बोर्ड पर अपना संतुलन बनाना था, जहां वह फिसल गया एवं उसका घुटना बुरी तरह मुड़ गया। हालाँकि, यह गतिविधि उनके प्रशिक्षण का हिस्सा नहीं थी।

बीसीसीआई अधिकारी नाराज

एशिया कप से बाहर हो जाने के बाद जडेजा मुंबई लौट आए, जहां उन्होंने भारतीय बोर्ड की देखरेख में सर्जरी करवाई। जडेजा के चोटिल होने के बाद अब सवाल उठ रहा है कि क्या स्कीबोर्ड की गतिविधि की जरूरत थी। वर्ल्ड कप जैसे अहम टूर्नामेंट से पहले क्या भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी का एडवेंचर एक्टिविटी पर जाना जरूरी था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जड्डू को कैसे लगी चोट से BCCI के कुछ अधिकारी नाराज हैं।

जडेजा के बिना खेलेगी भारतीय टीम वर्ल्ड कप

हालांकि उनकी चोट पर अभीतक कोई आधिकारिक सवाल नहीं उठाया गया है। सूत्र का कहना है कि यह भी आश्चर्य की बात है कि कोच राहुल द्रविड़ ने जडेजा की चोट पर अपना आपा नहीं खोया। खैर, उम्मीद की जा रही थी कि वह चोट पर सवाल उठाएंगे। यह भी माना जा रहा है कि इंडिया टीम वर्ल्ड कप के लिए जडेजा के बिना ऑस्ट्रेलिया जाएगी।

जडेजा के एशिया कप से बाहर होने के बाद टीम प्रबंधन उनके लिए सही विकल्प तलाशने में नाकाम रहा। जडेजा ने पाकिस्तान टीम के खिलाफ ग्रुप स्टेज मैच में 35 रन बनाए। इसके साथ ही काफी टाइट बॉलिंग भी की। इसके बाद उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ चार ओवर की गेंदबाजी की। हालांकि इसके बाद वह सुपर फोर मैच से पहले ही चोटिल हो गए थे।

Leave a Comment