बिक गया अमिताभ बच्चन के सपनों का महल, जानिए दिल्ली वाले आलिशान बंगले के बदले में कितना मिला अमिताभ को पैसा? – The Focus Hindi

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID IN (2)

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID = '2' LIMIT 1

बिक गया अमिताभ बच्चन के सपनों का महल, जानिए दिल्ली वाले आलिशान बंगले के बदले में कितना मिला अमिताभ को पैसा?

अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा जगत के सभी अभीनेताओं में से एक है. अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में बिग बी के नाम से भी जाना जाता है. यह अभिनेता एक्टिंग की दुनिया में आज भी एक्टिव है. इसके अलावा अमिताभ बच्चन को इन्वेस्टमेंट करने के लिए भी जाना जाता है. जानकारी के लिए बता दें मुंबई में अमिताभ बच्चन के पांच बंगले हैं. लेकिन आजकल अमिताभ बच्चन इस खबर के चलते खूब सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं कि अमिताभ बच्चन ने अपना दिल्ली के गुलमोहर पार्क में स्थित बंगला सोपान बेच दिया है. Nezone ग्रुप के सीईओ ने 23 करोड में इस बंगले को खरीद इसकी रजिस्ट्री अपने नाम करवाई है.

जानकारी के लिए बता दें बच्चन परिवार की दिल्ली के गुलमोहर पार्क में स्थिति यह संपत्ति 418 स्क्वायर फीट क्षेत्र में फैली हुई है. बीते 7 दिसंबर को बदेर ने इस प्रॉपर्टी का रजिस्ट्रेशन अपने नाम करवा लिया है. जानकारी के लिए बता दे अमिताभ बच्चन का यह पुराना घर उनकी पुरानी कई सारी यादों से जुड़ा हुआ है. गौरतलब है कि इस प्रॉपर्टी को अमिताभ बच्चन के पूजनीय पिताजी ने खरीदा था. जो कि अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. इतना ही नहीं अभिनेता के पिता ने कई सालों तक तेजी बच्चन के साथ यहां अपनी जिंदगी व्यतीत की थी. हालांकि मुंबई में अपना जीवन व्यतीत करने की वजह से बच्चन परिवार इस बंगले का ख्याल नहीं रख पा रहा था और यही कारण है कि अमिताभ बच्चन ने अब इस बंगले को बेचने का फैसला ले लिया है.

जानकारी के लिए बता दे अमिताभ बच्चन का दिल्ली में स्थित यह बंगला खूब चर्चा का विषय रहा है इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में भी कई बार सोपना का जिक्र किया है. हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता का यह बंगला उनकी मां तेजी बच्चन के नाम पर रजिस्टर है. तेजी बच्चन गुलमोहर पार्क हाउसिंग सोसाइटी की सदस्य थी. मुंबई में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने से पहले अमिताभ बच्चन अपने ही घर में अपनी जिंदगी व्यतीत किया करते थे.

जैसा कि आप सब लोग जानते ही है मुंबई में अमिताब बच्चन के पहले से ही 5 बगले मौजूद है.इन में से एक बगले जलसा में अभिताभ अपने परिवार से साथ अपनी खुशहाल जिंदगी व्यतीत कर रहे है. उनके फैंस हर रविवार को उनसे मिलने उनके इसी बगले में मिलने आते है.बच्चन परिवार का यह बगला 10 हजार वर्ग फुट में फैला हुआ है. अमिताभ बच्चन का यह खूबसूरत बगल मुंबई के जुहू में स्थित है. उनके दूसरे बगले का नाम ‘प्रतीक्षा’ जहा वो पहले रहते थे.वही अगर इनके तीसरे बगले की बात करे तो इसका नाम जनक है और यह बच्चन परिवार का ऑफिस है. वही चौथा बगला वत्स है जोकि इन दिनों एक बैंक तो किराए पर दिया हुआ है.

 

Leave a Comment