जॉनी बेयरस्टो-डेविड मलान के तूफ़ान में उड़ा श्रीलंका, मोईन अली भी चमके, टूटा कोहली-बाबर व रोहित का रिकॉर्ड – The Focus Hindi

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID IN (1)

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID = '1' LIMIT 1

जॉनी बेयरस्टो-डेविड मलान के तूफ़ान में उड़ा श्रीलंका, मोईन अली भी चमके, टूटा कोहली-बाबर व रोहित का रिकॉर्ड

इंग्लैंड की टीम ने सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका को करारी मात दी.

शनिवार 26 जून को इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में मेहमान श्रीलंकाई टीम को 89 रनों से करारी शिकस्त देकर टी20 सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया. दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज डेविड मलान की एक और शानदार पारी और फिर डेविड विली की कसी हुई गेंदबाजी की दम पर इंग्लैंड ने श्रीलंका को तीसरे टी20 में सिर्फ 91 रनों समेत दिया.

पहले दो मैचों में भी आसानी से जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड ने पहले ही सीरीज को अपने नाम कर लिया था. दुनिया की नंबर एक टी20 टीम ने साउथैंप्टन में अपनी रैंकिंग के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए आठवीं रैंक श्रीलंका को बुरी तरह रौंद दिया.

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी और टीम के ओपनरों ने मिलकर ही पहले विकेट के लिए इतने रन बना दिए, जितने पूरी श्रीलंकाई टीम नहीं बना सकी. जॉनी बेयरस्टो और मलान ने मिलकर ओपनिंग करते हुए पहले विकेट के लिए 105 रनों की शानदार साझेदारी की और बेयरस्टो ने 43 गेंदों में 51 रन बनाए.

हालांकि, इन दोनों के अलावा इंग्लैंड के बाकी सभी बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहे. मलान ने सिर्फ 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर टीम को 150 रनों के पार पहुंचाया.

मलान ने अपनी पारी में 48 गेंदों पर 76 रन ठोके जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल थे. हालांकि, तेज गेंदबाज दुष्मंत चमीरा के बेहतरीन स्पैल की मदद से श्रीलंकाई टीम ने आखिरी के ओवरों में अच्छी वापसी की. चमीरा ने 4 ओवरों में सिर्फ 17 रन दिए और 4 विकेट अपने नाम किए.

इसके कारण ही इंग्लैंड 200 रनों तक नहीं पहुंच पाया और 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 180 रन बनाए. बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिए श्रीलंका को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन ऐसा हुआ ही नहीं. बाएं हाथ के पेसर डेविड विली ने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर दनुष्का गुणतिलका का विकेट हासिल कर लिया.

श्रीलंकाई टीम शुरुआती झटके के बाद ही बैकफुट पर आ गई और कोई भी बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों पर हावी नहीं हो सका. टीम के सभी बल्लेबाज बारी-बारी से आते रहे और वापस जाते रहे. 9वें नंबर के बल्लेबाज बिनुरा फर्नांडो ने 14 गेंदों में 20 रनों की पारी खेली, जो श्रीलंका के लिए सबसे बड़ा स्कोर था.

Imageपूरी टीम सिर्फ 18.5 ओवरों में ही 91 रनों पर सिमट गई और इंग्लैंड ने 89 रनों से मैच जीत लिया. इंग्लैंड के लिए विली ने 4 ओवरों में 27 रन देकर 3 विकेट झटके, जबकि बाएं हाथ के पेसर सैम करन को भी 2 विकेट और मोइन ने 3 रन देकर 1 विकेट लिया.

डेविड मलान (235 रन) ने इस वर्ष टी 20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारत के कोहली (231 रन) को पीछे छोड़ दिया. वहीं बेयरस्टो ने इस वर्ष टी 20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में बाबर आजम (5 छक्के) को पीछे छोड़ा.

Leave a Comment