जानिए कौन है कश्मीर के रसिक सलाम, जिन पर सुहाना-आर्यन खान ने की पैसों की बारिश, पठान से है गहरा रिश्ता – The Focus Hindi

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID IN (1)

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID = '1' LIMIT 1

जानिए कौन है कश्मीर के रसिक सलाम, जिन पर सुहाना-आर्यन खान ने की पैसों की बारिश, पठान से है गहरा रिश्ता

आईपीएल नीलामी में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के तेज गेंदबाज रसिक सलाम Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) ने 20 लाख रुपये में खरीदा है. आपको बता दें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रसिक सलाम पहले मुंबई का हिस्सा रह चुके हैं.

अब्दुल समद और उमरान मलिक के बाद रसिक सलाम आईपीएल 2022 में खेलने वाले कश्मीर के तीसरे खिलाड़ी होंगे आईपीएल नीलामी के दूसरे दिन Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) ने रसिक सलाम को 20 लाख की बेस प्राइज में खरीदा.

जाने कौन हैं कश्मीर के रसिक सलाम

वहीं 2019 में मुंबई इंडियन ने भी रसिक को 20 लाख रुपये में खरीदा था. रसिक सलाम का जन्म कश्मीर के कुलगाम में 2001 को हुआ था. कश्‍मीर के युवा क्रिकेटर रसिक सलाम डार के परिवार में इन दिनों काफी खुशी है. रसिक के पिता Ab Salam Dar सरकारी अध्‍यापक हैं और वह चार भाइयों में सबसे छोटे हैं. 171 सेंटीमीटर लंबे रसिक का फेवरेट फ़ूड Rogan Josh है.

इरफान पठान ने सिखाई क्रिकेट की बारीकियां

जिला स्‍तरीय टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत सलाम को जम्‍मू कश्‍मीर क्रिकेट के गलियारों में पहचान बनाई. टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज इरफान पठान के नेतृत्‍व में हुए टैलेंट हंट के दौरान उन्‍हें चुना गया था. पठान ने जैसे ही रसिक की गेंदबाजी देखी तो उन्‍हें इस युवा में खास बात नजर आई और उन्‍होंने फौरन उसे चुन लिया. इसके बाद रसिक ने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

आईपीएल की नीलामी में दिखे जम्मू-कश्मीर से 11 खिलाड़ी

इसमें अब्दुल समद और उमरान मलिक को सनराइजर हैदराबाद ने पहले ही रिटेन किया है. आईपीएल 2022 की नीलामी में जम्मू-कश्मीर से 11 खिलाड़ी थे. इसमें पूर्व कप्तान परवेज रसूल, नसीर लोन, आकिब नबी, फैजल रशीद, कामरान इकबाल मुजतबा यूसुफ, आबिद मुश्ताक, हिनान मलिक और रसिक सलाम। रसिक के अलावा अन्य किसी खिलाड़ी को खरीदार नहीं मिला।

Leave a Comment