कौन हैं मोहम्मद अरशद खान?, जिन्हे खरीदने के लिए मुम्बई ने खर्च किए लाखों रूपये, 14 साल की उम्र में … – The Focus Hindi

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID IN (1)

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID = '1' LIMIT 1

कौन हैं मोहम्मद अरशद खान?, जिन्हे खरीदने के लिए मुम्बई ने खर्च किए लाखों रूपये, 14 साल की उम्र में …

मध्य प्रदेश के सिवनी के आल राउंडर क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद अरशद खान बेंगलुरु में आइपीएल नीलामी के दूसरे व आखिरी दिन रविवार को 20 लाख रुपये के आधार मूल्य पर मुंबई इंडियंस के हुए। मुंबई ने अनकैप्ड खिलाड़ी की कैटेगरी में अरशद को टीम का हिस्सा बनाया है। अरशद खान बाएं हाथ के गेंदबाज और बल्लेबाज हैं।

सिवनी जिले के छोटे गांव में पले-बढ़े मोहम्मद अरशद खान आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। बेंगलुरु में आइपीएल नीलामी के दूसरे व आखिरी दिन रविवार को 20 लाख रुपये के आधार मूल्य पर मुंबई इंडियंस ने अरशद को खरीदा है। मुंबई ने अनकैप्ड खिलाड़ी की कैटेगरी में अरशद को टीम का हिस्सा बनाया है। अरशद खान बाएं हाथ के गेंदबाज और बल्लेबाज हैं।

सिवनी से 12 किमी दूर गांव गोपालगंज में रहने वाले अरशद ने 8 साल की उम्र में पहली बार क्रिकेट मैदान में कदम रखा और बल्लेबाजी की। शिक्षक पिता अशफाक उनके पहले कोच रहे हैं। लगातार मेहनत के बाद अरशद बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में चमके। महज 14 साल की उप्र में मप्र की जूनियर टीम में जगह बनाई। बाद में वे मप्र अंडर-19 और अंडर-23 टीम के सदस्य भी बने। अरशद पहली बार मप्र की रणजी ट्राफी टीम में भी चुने गए हैं और राजकोट में प्रदेश की 20 सदस्यीय टीम के साथ अभी अभ्यास में जुटे हुए हैं।

मोहम्मद अरशद ने एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने 2006 में जिला स्तर पर क्रिकेट खेलने की शुरुआत की थी। मेरी मेहनत के पीछे पिता अशफाक खान ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जब मैं आठ साल का था कि तब पिता क्रिकेट खिलाने ले जाते थे।

मेरे पिता मेरे पहले कोच हैं, उन्होंने मुझे क्रिकेट के बारीकियों से अवगत कराया। सिवनी के अब्दुल कलाम खान से उन्होंने क्रिकेट खेलना सीखा। बड़े भाई जकी भी क्रिकेटर हैं। अरशद खान ने बताया कि 2020 में बीसीसीआई द्वारा आयोजित अंडर-23 सीके नायडू ट्रॉफी में उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। स्पर्धा में उन्होंने 10 मैच खेले, 36 विकेट लेने के साथ उन्होंने 400 रन भी बनाए थे।

Leave a Comment