ईद के जश्न में डूबे दुनियाभर के क्रिकेटर्स, किसी ने अरब तो किसी ने दूसरे मुल्क में मनाई ईद, देखें VIDEO – The Focus Hindi

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID IN (1)

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID = '1' LIMIT 1

ईद के जश्न में डूबे दुनियाभर के क्रिकेटर्स, किसी ने अरब तो किसी ने दूसरे मुल्क में मनाई ईद, देखें VIDEO

ईद का चांद नजर आते ही पुरे मुल्क में ईद-उल-फितर का त्योहार धूम-धाम से मनाया जा रहा है. ईद के जश्न में हर बुजुर्ग और बच्चा डूबा हुआ है. रोजे का पवित्र महीना रमजान जैसे ही समाप्त होता है वैसे ही दुनियाभर में मुस्लिम धर्म को मानने वाले लोग ईद-उल-फितर की तैयारी में जुट जाते हैं.

ईद के एक दिन पहले शाम को जब चांद का दीदार होता है वैसे ही लोग ईद की तैयारी में जुट जाते हौं. ईद के मौके पर लोग नए कपड़े पहनते हैं. ईद के दिन लोग सेवइयां खाते हैं और मिठाइयां बांटते हैं.

एक-दूसरे के गले मिल कर ईद की मुबारकबाद देते हैं. पाक कप्तान बाबर आजम ने अरब में उमराह किया और ईद मनाई.

अरब देशों में 02 मई 2022, तो वहीं भारत में चांद का दीदार न होने की वजह से 03 मई 2022 को ईद मनाई जा रही है. ईद की नमाज अदा कर बंदे अल्लाह का शुक्रिया अदा करते हैं.

साथ ही इस मौके पर लोग अपने दोस्तों व रिश्तेदारों को सोशल मीडिया, व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर आदि पर कोट्स, शायरी के साथ ईद की मुबारकबाद भी भेजते हैं.

ईद के मौके पर भारतीय क्रिकेटर्स भी जश्न मना रहे हैं और अपने चाहने वालों को ईद की मुबारकबाद दे रहे हैं. राशिद खान ने बायो-बबल में रहकर ईद मनाई. राशिद खान के साथ शमी व कई अन्य खिलाड़ी नजर आये.

Leave a Comment