आखिर पाक सरजमी पर टूटा 51 साल का रिकॉर्ड, ट्रेविस हेड ने सबसे तेज शतक ठोक रचा इतिहास, कोहली को पछाड़ा – The Focus Hindi

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID IN (1)

WordPress database error: [Table 'u945304538_migration1.wp_users' doesn't exist]
SELECT * FROM wp_users WHERE ID = '1' LIMIT 1

आखिर पाक सरजमी पर टूटा 51 साल का रिकॉर्ड, ट्रेविस हेड ने सबसे तेज शतक ठोक रचा इतिहास, कोहली को पछाड़ा

पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहला मैच खेला जा रहा है. सीरीज के पहले मैच में आस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार पारी खेली. 8 साल के हेड ने वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला शतक बनाया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को हेड और फिंच की जोड़ी ने सधी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी निभाई. फिंच 23 रन बनाकर जाहिद महमूद का शिकार बने. हेड ने इसके बाद भी तेजी से रन बनाना जारी रखा और अपना शतक पूर्ण किया.

ट्रेविस हेड अपनी इस पारी के बाद पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए. ट्रेविस हेड ने 72 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली.

ट्रेविस हेड ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी इस पारी में 3 छक्के व 12 चौके लगाये. आपको बता दें पाकिस्तान के विरुद्ध सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड जोस बटलर के नाम हैं. बटलर ने 2015 में पाक के विरुद्ध 46 गेंद पर शतक जड़ा था.

पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, हसन अली, मोहम्मद वसीम, हारिस रऊफ, जाहिद महमूद.

ऑस्ट्रेलिया की टीम: एरोन फिंच (कप्तान), ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमोट, मार्नस लाबुशेन, मार्कस स्टोइनिस, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, सीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम ज़म्पा, मिशेल स्वेपसन।

Leave a Comment