VIDEO: 10 ओवर 13 रन 10 विकेट, इंग्लिश गेंदबाज का करिश्माई कारनामा, 54 रन पर सिमट गई पूरी टीम – The Focus Hindi

VIDEO: 10 ओवर 13 रन 10 विकेट, इंग्लिश गेंदबाज का करिश्माई कारनामा, 54 रन पर सिमट गई पूरी टीम

क्रिकेट में आने वाला अगला हर अनिश्चिताओं से भरा है. इस खेल में कब क्या हो जाए कहना मुश्किल.

क्रिकेट का एक बेहद करिश्माई कारनामा देखने को मिला इंग्लैंड में एक घरेलू श्रृंखला के दौरान. जहां हैरी विलियम्स नामक गेंदबाज ने 10 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया. मतलब इस एक गेंदबाज ने अकेले ही पूरी टीम को ऑलआउट कर दिया. मामला इंग्लैंड में चल रहे थेम्स वैली क्रिकेट लीग का है जहां क्यू क्रिकेट क्लब के बीच मुकाबला खेला गया.

इस मैच में हैरी विलियम्स के धांसू गेंदबाजी के चलते मार्लो क्रिकेट क्लब ने क्यू क्रिकेट क्लू को 9 विकेट से हराया. हैरी विलियम्स ने अकेले ही तबाही मचा दी. पूरी टीम को अपने आगे सरेंडर करने पर मजबूर कर दिया. उनकी गेंदों के कहर के आगे क्यू क्रिकेट क्लब के बल्लेबाजों के लिए विकेट पर टिक पाना मुश्किल हो गया. नतीजा ये हुआ पूरी टीम सिर्फ और सिर्फ 20.1 ओवरों में 54 रन बनाकर ढेर हो गई.

हैरी विलियम्स ने इस मैच में 10.1 ओवर गेंदबाजी की. इसमें उन्होंने 13 रन दिए और 10 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने 4 मेडन फेंके. जबकि इकॉनमी 1.28 की रही. हैरी विलियम्स के बरप रहे कहर के आगे क्यू क्रिकेट क्लब के 7 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. सिर्फ एक ही डबल फीगर तक पहुंच सका, जिसने 28 रन बनाए.

58 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी मार्लो की टीम ने 17 ओवर में एक विकेट खोकर यह हासिल कर लिया. इस तरह हैरी विलियम्स के करिश्में के चलते मार्लो क्रिकेट क्लब ने क्यू क्रिकेट क्लब को 9 विकेट से हरा दिया.Imageघरेलू क्रिकेट में ऐसे कई मौके आए हैं जब गेंदबाजों ने एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. हालंकी इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में ऐसा सिर्फ दो गेंदबाज ही कर पाए हैं. इसमें इंग्लैंड के जिम लेकर 10/53 और अनिल कुम्बले 10/74 शामिल हैं.

Leave a Comment