Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने 46 साल की उम्र में क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है. उन्होने इसका वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर भी किया है.

Advertisement

शोएब अख्तर पिछले काफी समय से क्रिकेट से मैदान से दूर हैं. लेकिन शुक्रवार को उन्होने सोशल मीडिया पर एक विडियो शेयर किया जिसमें वह गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. अख्तर के इस विडियों ने उनके इंटरनेशनल करियर वाले दिनों की याद ताजा कर दी.

शोएब अख्तर इस्लामाबाद क्लब के नए ग्राउंड पर गेंदबाजी करते हुए नजर आए. 10 साल पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले अख्तर के बॉलिंग एक्शन में कोई भी बदलाव नहीं आया है. इस वीडियो ने उनके इंटरनेशनल करियर वाले दिनों की याद ताजा कर दी.

अख्तर ने अपना आखिरी इंटरनैशनल मैच 2011 में खेला था. सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले अख्तर ने पाकिस्तान के लिए कुल 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं.

शोएब अख्तर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 178 टेस्ट, 247 वनडे और 19 टी20 विकेट हासिल किए हैं. अख्तर अपनी खतरनाक तेज रफ्तार गेंदबाजी के लिए पहचाने जाते थे. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से दुनिया के कई दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया है और साथ ही काफी को चोटिल भी किया है.

अख्तर ने अपना इंटरनैशनल करियर 1997 में शुरू किया था. अपने करियर के दौरान अख्तर चोट की वजह से काफी परेशान रहे हैं. 2011 वर्ल्ड कप के बाद शोएब अख्तर ने इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *