Advertisement

कुछ लोगों के लिए उम्र महज एक नम्बर होती है.

Advertisement

76 साल की उम्र में दौड़ लगाना किसी भी इंसान के लिए बहुत मुश्किल काम है. लेकिन यहां हम जिस शख्स की बात कर रहें उन्होने 21 किलोमीटर की दौड़ पूरी करके सबको हैरान कर दिया. और सिर्फ दौड़ पूरी ही नहीं की बल्कि इसमें अव्वल आते हुऐ गोल्ड मेडल भी हासिल किया.

ये शख्स कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टेस्ट बल्लेबाज अज़हर अली के वालिद मोहम्मद रफीक हैं. उम्र जिस पड़ाव पर चलने के लिए सहारे की जरूरत पड़ती हैं, वहां अज़हर अली के ज़रीफ वालिद ने मैराथन में भाग लिया और गोल्ड मेडल जीतकर सबको हैरान भी कर दिया.

अज़हर अली के वालिद ने यह कारनामा पाकिस्तान के शेखपुरा में आयोजित हुई 21 किमी मैराथन में किया. उनके इस कारनामें की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ की जा रही है.

अजहर अली ने सोशल मीडिया पर अपने पिता के मैराथन दौड़ का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘मुझे गर्व है कि मैं आपका बेटा हूं.’ बता दं कि अजहर अली के पिता मुहम्मद रफीक एक एथलीट हैं और उन्होंने विभिन्न मैराथन में भी भाग लिया है. वह फिट रहते हैं और हर दिन दौड़ना उनकी आदत में शुमार है.

अजहर अली ने पाकिस्तान के लिए अब तक 89 टेस्ट मैच और 53 वनडे मुकाबले खेले हैं. टेस्ट मैचों में उन्होंने 42.57 की औसत के साथ 6641 रन बनाए हैं. वहीं टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 18 शतक दर्ज हैं. वनडे क्रिकटे में भी इस खिलाड़ी ने 3 शतक के दमपर 36.9 की औसत से 1845 रन किए हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *